×

Asaduddin Owaisi: सांसद असदुद्दीन ओवैसी को प्रदान की गई Z श्रेणी की सुरक्षा, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

UP Election 2022: असदुद्दीन ओवैसी पर बीते दिन उत्तर प्रदेश के मेरठ ज़िले में हुए हमले के मद्देनज़र केंद्रीय शासन ने ओवैसी को सीआरपीएफ की Z श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करने का निर्णय लिया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 4 Feb 2022 7:47 AM GMT (Updated on: 4 Feb 2022 7:58 AM GMT)
Asaduddin Owaisi
X

असदुद्दीन ओवैसी (फोटो : सोशल मीडिया ) 

UP Election 2022: AIMIM प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) पर बीते दिन उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) ज़िले में हुए हमले के मद्देनज़र केंद्रीय शासन ने ओवैसी को सीआरपीएफ की Z श्रेणी की सुरक्षा (crpf z category security) प्रदान करने का निर्णय लिया है। केंद्र सरकार ने एक सांसद पर हुए जानलेवा हमले के चलते उनकी सुरक्षा बढ़ाने का निर्णय लिया है, जिससे आगे ऐसी घटना ना होने पाए।

घटना से सम्बंधित दोनों आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है तथा साथ ही दोनों से पूछताछ के दौरान कई खुलासे भी हुए हैं। दोनों आरोपियों के साथ पुलिस ने घटना में इस्तेमाल किए गए हथियार और वाहन को भी बरामद कर लिया है।

संसद के बयानों के चलते किया हमला

सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर फायरिंग हमले के मद्देनजर उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों ने कबूला कि वह असदुद्दीन ओवैसी द्वारा उनके धर्म विशेष पर दिए गए भाषणों से आहत थे और इसी के चलते उन्होंने इस घटना को अंजाम देने का निर्णय लिया। वर्तमान में उपयुक्त मामले में केस दर्ज कर दोनों के खिलाफ कार्यवाई जारी है।

पूरा मामला

बीते दिन 3 फरवरी को AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी मेरठ और किठौर में रोड शो और कार्यक्रम में शिरकत के पश्चात वापस दिल्ली लौट रहे थे तथा तभी इसी दौरान उनकी कार टोल प्लाजा पर पहुंची ही थी कि वहां मौजूद दो युवकों ने उनकी कार पर फायरिंग शुरू कर दी। असदुद्दीन ओवैसी ने खुद पर हुए हमले की जानकारी ट्वीट के जरिए दी थी।

इस घटना के को लेकर असदुद्दीन ओवैसी का कहना हौ की-"हमले के पीछे की ताकतों का पता लगाना बेहद जरूरी है।"

हमले के बाद ओवैसी की गाड़ी पर गोलियों के निशान साफ तौर पर देखे जा सकते थे। हमला कितना खतरनाक था यह साफ है, लेकिन हमले के पीछे शामिल लोगों का पता उत्तर प्रदेश पुलिस लगा रही हैं और जल्दी ही यह कहानी भी साफ हो जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story