×

उपचुनाव में सपा की करारी हार पर AIMIM प्रमुख ओवैसी ने अखिलेश को ठहराया जिम्मेदार, कही ये बातें

Lok Sabha Bypoll: उपचुनाव में करारी हार के बाद AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सपा और अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए जोरदार तंज कसा है।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 27 Jun 2022 4:01 AM GMT
Up loksabha bypoll election 202w
X

Aimim प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और अखिलेश यादव ( सोशल मीडिया)

Up Loksabha Bypoll: 23 जून को आयोजित और बीते दिन घोषित हुए आज़मगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की भाजपा के हाथों करारी हार के चलते बड़ा फेरबदल देखने को मिला। उत्तर प्रदेश की यह दो आजमगढ़ और रामपुर दो ऐसी लोकसभा सीटें हैं जो सपा का गढ़ मानी जाती हैं और पूर्व में भी इन सीटों पर समाजवादी पार्टी का वर्चस्व देखने को मिला है। फिलहाल, उपचुनाव में करारी हार के बाद AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सपा और अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए जोरदार तंज कसा है। ओवैसी ने साथ ही मुस्लिम समुदाय के लोगों को सपा जैसी पार्टी को वोट ना देकर अपनी अलग पहचान बनाने की सलाह दी हैं

बीते दिन उपचुनाव के नतीजे आने के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने मीडिया से मुखातिब होते हुए अखिलेश और सपा सरकार को अक्षम बताते हुए कहा कि-"यूपी उपचुनाव के नतीजे बताते हैं कि समाजवादी पार्टी बीजेपी को हराने में असमर्थ है, उनमें बौद्धिक ईमानदारी नहीं है। अल्पसंख्यक समुदाय को ऐसी अक्षम पार्टियों को वोट नहीं देना चाहिए। बीजेपी की जीत के लिए कौन जिम्मेदार, अब अखिलेश बी-टीम और सी-टीम किसे कहेंगे।"

इसके अलावा ओवैसी आजमगढ़ में सपा को मिली करारी हार पर बोलते हुए कहा कि अखिलेश यादव के बर्ताव के चलते सपा को आजमगढ़ में हार झेलनी पड़ी। एक सीट जहां से पहले मुलायम सिंह यादव और फिर अखिलेश यादव सांसद रहे लेकिन इस बार के उपचुनाव में अखिलेश ने इस सीट पर प्रचार के लिए और जनता से मिलने के लिए एक बार भी जाना उचित नहीं समझा और ना ही उन्हें बताया कि वह इस बार चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। अब ऐसे में भाजपा की जीत का जिम्मेदार कौन है?

आपको बता दें कि आजमगढ़ में भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव और रामपुर में भाजपा प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी ने सपा प्रत्याशी असीम रज़ा को करारी शिकस्त दी।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story