×

Lucknow-Agra Express-way : कृपया यात्रीगण ध्यान दें, अगर आप लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे से करने जा रहे हैं सफर, तो हो जाएं सावधान

Lucknow-Agra Express-way : एक अप्रैल से 10 अप्रैल के बीच आगरा एक्सप्रेस-वे पर उन्नाव के बांगरमऊ क्षेत्र के खंभौली गांव के निकट बनी हवाई पट्टी पर इंडियन एयरफोर्स रिहर्सल करेगी। इसलिए लगभग 3.5 किलोमीटर तक एक्सप्रेस पूरी तरह से बंद रहेगा, जिससे यात्रियों को भारी परेशानी हो सकती है।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 1 April 2024 2:56 PM GMT (Updated on: 1 April 2024 3:06 PM GMT)
Lucknow Agra Express Way
X

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे (Photo - Social Media)

Lucknow-Agra Express-way : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से आगरा का सफर करने वाले यात्रियों के लिए खास खबर है। दरअसल, एक अप्रैल से 10 अप्रैल के बीच आगरा एक्सप्रेस-वे पर उन्नाव के बांगरमऊ क्षेत्र के खंभौली गांव के निकट बनी हवाई पट्टी पर इंडियन एयरफोर्स रिहर्सल करेगी। इसलिए लगभग 3.5 किलोमीटर तक एक्सप्रेस पूरी तरह से बंद रहेगा, जिससे यात्रियों को भारी परेशानी हो सकती है।

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में किसी आपात स्थिति से निपटने के लिए सरकार ने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर हवाई को बनाया था। इस हवाई पट्टी पर पहले भी एयरफोर्स अपने फाइटर प्लेनों को उतार चुका है। अब एक बार फिर से एयर फोर्स लैंडिंग रिहर्सल करेगा। एयरफोर्स के सुखोई, मिराज, जगुआर और मिराज-17 समेत अन्य फाइटर प्लेन छह अप्रैल को इसी हवाई पट्टी पर लैंड करेंगे और सात अप्रैल को लगभग तीन घंटे का लैंडिग रिहर्सल होगा।

एक से 10 अप्रैल तक रिजर्व रखा जाएगा हवाई पट्टी क्षेत्र

इंडियन एयरफोर्स ने उन्नाव जिला प्रशासन को एक नोटिफिकेशन भेजा है। इसमें कहा गया है कि एक से 10 अप्रैल तक आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बनी हवाई पट्टी के साढ़े तीन किलोमीटर के क्षेत्र को रिजर्व रखा जाए। इस जानकारी के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी सक्रिय हो गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि आगरा एक्सप्रेस वे पर आने-जाने वाले वाहनों के लिए रूट डायवर्जन कर दिया गया है, इस दौरान वह सर्विस लेन से ही गुजर पाएंगे। हवाई पट्टी से एक भी वाहन नहीं गुजरेगा। ऐसे में यात्रियों को काफी मुसीबतें झेलनी पड़ सकती है।

यात्रियों को होगी परेशानी

बता दें कि लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर वाहनों का काफी आना जाना रहता है, क्योंकि इसी एक्सप्रेस-वे से यात्री राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली तक का सफर तय करते हैं। अब इस एक्सप्रेस-वे का हवाई पट्टी क्षेत्र, जो लगभग साढ़े तीन किलोमीटर का है, वह 10 दिनों तक पूरी तरह से बंद रहेगा। ऐसे में लखऊ, आगरा और दिल्ली आने-जाने वाले यात्रियों को काफी समस्याएं हो सकती हैं, इसलिए वह अपने जाने-जाने के प्लान का बदल सकते हैं या अपनी सुविधानुसार दूसरा रूट चुन सकते हैं।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story