×

Air India Urination Incident: लखनऊ का रहने वाला है महिला पर पेशाब करने वाला शंकर मिश्रा

Air India Urination Incident: एयरइंडिया की फ्लाइट में शंकर मिश्रा नाम के शख्स ने नशे की हालत में एक वृद्ध महिला पैसेंजर पर पेशाब कर दी थी। शंकर मिश्रा को नौकरी से निकाल दिया है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 6 Jan 2023 5:39 PM GMT
Air India urination Incident Shankar Mishra is a lucknow resident
X

Air India urination Incident Shankar Mishra is a lucknow resident (Image: Social Media) 

Air India Urination Incident: एयरइंडिया की न्यूयॉर्क से नई दिल्ली फ्लाइट में हुई एक शर्मनाक घटना इन दिनों काफी चर्चा में है। नवंबर की इस घटना में फ्लाइट में शंकर मिश्रा नाम के शख्स ने नशे की हालत में एक वृद्ध महिला पैसेंजर पर पेशाब कर दी थी।

अब नई जानकारी में पता चला है कि शंकर मिश्रा लखनऊ का है। वह अमेरिका की एक बड़ी फाइनेंशियल कंपनी "वेल्स फार्गो" के भारत कार्यालय में वाईस प्रेसिडेंट पद पर था। अब वेल्स फार्गो ने शंकर मिश्रा को नौकरी से निकाल दिया है।

अब भी फरार

शंकर मिश्रा को दिल्ली पुलिस खोज रही है लेकिन उसका पता नहीं चल रहा है। वह मुंबई के कुर्ला ईस्ट में पत्नी और बेटी जे साथ रहता था। लेकिन वह फ्लैट लॉक्ड है। शंकर की एक बहन बंगलुरू में रहती है। उसे वहां भी तलाशा गया है।

कई धाराओं में केस

नशे की हालत में घटिया हरकत करने से शंकर मिश्रा की जिंदगी अब बहुत मुश्किल में फंस चुकी है। उसके खिलाफ एयर इंडिया ने तो कोई एक्शन लिया नहीं लेकिन दिल्ली पुलिस ने कई धाराओं में केस दर्ज किया है। शंकर मिश्रा पर आईपीसी की दफा 294 (3 महीने तक की जेल), 354 (1 से 5 साल तक की जेल), 509 (3 साल तक की जेल) और 510 (24 घण्टे तक की जेल) के अलावा एयरक्राफ्ट नियमों के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

पिता ने किया बचाव

शंकर मिश्रा के पिता श्याम मिश्रा ने अपने बेटे का बचाव करते हुए कहा है कि शंकर सिर्फ 34 साल का है और शिकायत करने वाली 72 वर्षीय महिला उसकी मां के समान है। उन्होंने कहा कि शंकर ने ऐसा कुछ भी नहीं किया था।

वकीलों ने मुआवज़े की बात कही

शंकर मिश्रा के दो वकीलों ने मीडिया के सामने कहा है कि शंकर ने पीड़ित महिला को पेटीएम के जरिए मुआवज़ा दिया था लेकिन करीब एक महीने बाद पीड़ित महिला की बेटी ने वह रकम वापस कर दी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story