×

Bareilly: 'अपने बलों को जानें' वायु सेना स्टेशन बरेली में शानदार एयर शो

Bareilly: भारतीय वायु सेना की 90वीं वर्षगांठ के अवसर पर वायु सेना स्टेशन, बरेली में 13 अक्टूबर 2022 को एक शानदार एयर शो का आयोजन किया गया।

Network
Newstrack Network
Published on: 13 Oct 2022 1:35 PM GMT
Bareilly News
X

वायु सेना स्टेशन बरेली में शानदार एयर शो

Bareilly: भारतीय वायु सेना (IAF) की 90वीं वर्षगांठ ( IAF 90th anniversary) के अवसर पर 'अपने बलों को जानें' अभियान के हिस्से के रूप में और नागरिक व सैन्य संबंधों को मजबूत करने तथा जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से वायु सेना स्टेशन, बरेली में 13 अक्टूबर 2022 को एक शानदार एयर शो का आयोजन किया गया। यह जागरुकता अभियान आगामी 15 अक्टूबर 2022 तक चलेगा।

एरोबेटिक्स का शानदार प्रदर्शन

इस अवसर पर सूर्य किरण द्वारा हवाई प्रदर्शन, आकाश गंगा प्रदर्शन और सुखोई द्वारा कम ऊंचाई पर एरोबेटिक्स का शानदार प्रदर्शन किया गया। इस रोमांचक एवं साहसिक कार्यक्रम में बरेली शहर के विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों बढ़ चढ़कर कर उपस्थिति दिखाई। इसके अलावा, इस कार्यक्रम को नागरिक गणमान्य व्यक्तियों और भारतीय वायुसेना और सेना के जवानों के साथ-साथ उनके परिवारों ने भी बड़े उत्साह के साथ देखा।


रोमांचकारी हवाई हरकतों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। भारतीय वायुसेना के बहादुरों के अद्भुत प्रदर्शन ने जोरदार तालियां बटोरीं। मात्र 10 मीटर की दूरी पर फॉर्मेशन में उड़ते हुए, भारतीय वायु सेना की फ्लाइंग मशीनों ने एयरो डायनेमिक्स नियमों को नजरअंदाज करते हुए साहसिक करतब दिखाया और दर्शकों को जीवन पर्यन्त यादगार बना दिया।


स्टेटिक डिस्प्ले का किा गया आयोजन

इन आयोजनों के अलावा, एक स्टेटिक डिस्प्ले का भी आयोजन किया गया जो विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों के छात्रों के लिए एक आकर्षण का केंद्र रहा। लड़ाकू विमानों, हेलीकॉप्टरों और अन्य रक्षा उपकरणों की निकटता और 'पहले कभी नहीं देखा व अनुभव किया जाने वाला पल' के रुप में यह आयोजन सभी के लिए यादगार बना दिया।


इस साहसिक एवं रोमांचकारी हवाई प्रदर्शन के आयोजन को बड़ी संख्या में छात्रों व क्षेत्र के लोगों की उपस्थिति से शानदार सफलता दिलाई।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story