×

आगरा-अयोध्या के बाद सुल्तानपुर में भी फाइटर एयरक्राफ्ट लैंड के लिये बनेगा एयर स्ट्रिप

ताज नगरी आगरा और राम की नगरी अयोध्या के बाद यहां सुल्तानपुर में भी आर्मी के फाइटर एयरक्राफ्ट लैंड कराने के लिए एयर स्ट्रिप बनाई जाएगी। सरकार ने इसके लिये पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के फैजाबाद और सुल्तानपुर के बीच स्थित कूरेभार थाने की ज़मीन को चुना है।

priyankajoshi
Published on: 9 Jan 2018 7:31 AM GMT
आगरा-अयोध्या के बाद सुल्तानपुर में भी फाइटर एयरक्राफ्ट लैंड के लिये बनेगा एयर स्ट्रिप
X

सुल्तानपुर: ताज नगरी आगरा और राम की नगरी अयोध्या के बाद यहां सुल्तानपुर में भी आर्मी के फाइटर एयरक्राफ्ट लैंड कराने के लिए एयर स्ट्रिप बनाई जाएगी। सरकार ने इसके लिये पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के फैजाबाद और सुल्तानपुर के बीच स्थित कूरेभार थाने की ज़मीन को चुना है।

हाल में अयोध्या में रखा गया एयरस्ट्रिप का प्रपोज़ल

आपको बता दें कि यूपी की पिछली सपा सरकार के कार्यकाल में बने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर एक एयरस्ट्रिप का निर्माण करवाया गया था जिस पर हरक्युलिस जैसे भारी फाइटर एयरक्राफ्ट उतारे गए थे। हाल ही में वर्तमान सरकार ने राम की नगरी अयोध्या में भी एयरस्ट्रिप का निर्माण का प्रपोज़ल रखा था। अब सरकार पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर भी एयरफोर्स की रिक्वायरमेंट के अनुसार एयरस्ट्रिप बनाने की तैयारी में है, जिसकी योजना तैयार कर ली गई है।

तीन हजार मीटर लंबी होगी एयर स्ट्रिप

यूपीडा के सीईओ अवनीश अवस्‍थी ने बताया कि इसकी पूरी योजना तैयार कर ली गई है। जल्द ही एयरफोर्स टीम इस जगह का इंस्पेक्‍शन करेगी। ये एयर स्ट्रिप लगभग तीन हजार मीटर लंबी होगी। जिस पर फाइटर एयरक्राफ्ट और ट्रांसपोर्ट प्लेन भी उतारे जा सकेंगे।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story