×

अड़ंगाः मोदी के आने से पहले ऐशबाग रामलीला का ढहा पंडाल, दौरे के खिलाफ याचिका

पीएम मोदी के लखनऊ आगमन को लेकर बुधवार को डीजीपी जावीद अहमद ने जिला एवं पुलिस प्रशासन के साथ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मीटिंग की। वहीं मेयर डॉ. दिनेश शर्मा समेत कई बीजेपी के नेता भी बुधवार को ऐतिहासिक ऐशबाग रामलीला में सम्मिलित हुए। जहां उन्होंने पीएम के आगमन से पहले तैयारियों का जायजा लिया। लेकिन बुधवार को हुई तेज आंधी बारिश की वजह से रामलीला स्थल में बना मंच बुरी तरह से टूट गया। बता दें, पीएम मोदी 11 अक्टूबर (दशहरा) को ऐतिहासिक ऐशबाग रामलीला मैदान में शिरकत करेंगे और ऐसे में पीएम मोदी के आगमन से 6 दिन पूर्व इस तरह की घटना ने जिला प्रशासन की परीक्षा को और कठिन बना दिया है।

tiwarishalini
Published on: 5 Oct 2016 5:37 PM GMT
अड़ंगाः मोदी के आने से पहले ऐशबाग रामलीला का ढहा पंडाल, दौरे के खिलाफ याचिका
X

aisbagh-ramleela-06 तेज आंधी-बारिश की वजह से टूटा ऐशबाग रामलीला का पंडाल

लखनऊः दशहरे के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी के 6 दिन बाद होने वाले लखनऊ दौरे से पहले बुधवार को दो अड़ंगे लगे। तेज हवा और बारिश से ऐशबाग में रामलीला स्थल पर बना मंच बुरी तरह टूट गया। बता दें कि मोदी को 11 अक्टूबर को यहां रावण दहन प्रोग्राम में हिस्सा लेना है। वहीं, मोदी के इस कार्यक्रम में शामिल होने के खिलाफ हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में जनहित याचिका भी दाखिल की गई है।

रामलीला ग्राउंड पहुंचने के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका

हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में एक जनहित याचिका दाखिल हुई है। इसमें पीएम मोदी के ऐशबाग रामलीला ग्राउंड में रावण दहन कार्यक्रम में शामिल होने पर रोक की मांग की गई है। वकील अजमल खान की याचिका में कहा गया है कि संविधान के मुताबिक राज्य का कोई धर्म नहीं है। ऐसे में पीएम अगर रावण दहन में शामिल होंगे, तो सरकार के काम को दर्शाएंगे। याचिका में मोदी को भी प्रतिवादी बनाया गया है।

डीजीपी ने दिए निर्देश

पीएम मोदी के लखनऊ आगमन को लेकर बुधवार को डीजीपी जावीद अहमद ने जिला एवं पुलिस प्रशासन के साथ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मीटिंग की। वहीं मेयर डॉ. दिनेश शर्मा समेत कई बीजेपी नेता भी ऐतिहासिक ऐशबाग रामलीला में सम्मिलित हुए। जहां उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया। डीजीपी ने पीएम के लखनऊ आगमन पर तैयारियां शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढें ... UP में BJP ले सकती है राम का सहारा, लखनऊ में दशहरा मनाकर मोदी उभारेंगे मुद्दा

प्रशासन की अग्निपरीक्षा

-पीएम का लखनऊ दौरा पुलिस और प्रशासन के लिए किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा।

-क्राउड मैनेजमेंट और ट्रैफिक मैनेजमेंट की असल परीक्षा इसी मौके पर होगी।

-पीएम के लखनऊ दौरे को ध्यान में रखते हुए आईबी के साथ एलआईयू को भी अलर्ट किया गया गया है।

-जिला और पुलिस प्रशासन ने पीएम के दौरे के लिए 5 पुलिस अधीक्षक, 12 अपर पुलिस अधीक्षक, 32 पुलिस उपाधीक्षक, 1500 कांस्टेबिल, 12 कंपनी पीएएसी/आरएएफ की मांग की है।

पीएम मोदी के आगमन से पहले होगा रियल टाइम रिहर्सल

7 अक्टूबर को पीएम विजिट की रियल टाइम रिहर्सल होगी। जिस के चलते लखनऊ एयरपोर्ट, पुलिस लाइन हेलीपैड से लेकर ऐशबाग तक ख़ास सुरक्षा व्यवस्था नजर आएगी। बता दें कि मुहर्रम के कारण पुराने लखनऊ में पहले से ही बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात है। ऐसे में पीएम विजिट के चलते पुलिस फोर्स आ जाने के बाद पुराना लखनऊ छावनी में तब्दील हो जाएगा।

आगे की स्लाइड्स में देखिए PHOTOS ...

aisbagh-ramleela-01

aisbagh-ramleela-02

aisbagh-ramleela-03

aisbagh-ramleela-04

aisbagh-ramleela-05

aisbagh-ramleela-07

aisbagh-ramleela-08

dinesh-sharma

ssp-lko

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story