पुलिस उत्पीड़न से परेशान आजम खान के विधायक बेटे पहुंचे एडीजी के दरबार

Gagan D Mishra
Published on: 26 Aug 2017 1:32 PM GMT
पुलिस उत्पीड़न से परेशान आजम खान के विधायक बेटे पहुंचे एडीजी के दरबार
X
पुलिस उत्पीड़न से परेसान आजम खान के विधायक बेटे पहुंचे एडीजी के दरबार

बरेली: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मो. आजम खान के बेटे व स्वार विधानसभा सीट से विधायक मोहम्मद अब्दुल्ला आजम खां इन दिनों जनपद रामपुर में चल रही बिजली चेकिंग अभियान से काफी नाराज दिख रहे हैं। रामपुर में पुलिस द्वारा किए जा रहे उत्पीड़न मामले में वह एडीजी से मिलने पहुंचे।

यह भी पढ़ें...दागियों पर फिर मेहरबान सपा, जेल में बंद मुख्तार अंसारी के बड़े भाई को दिया टिकट

अब्दुल्ला का आरोप है कि सरकार के दबाव में बिजली कर्मी पुलिस के साथ मिलकर खुले आम घरों में घुसकर गुंडई कर रहे हैं। महिलाओं के साथ बदसलूकी भी की जा रही है।

उनका कहना है कि बिजली चेकिंग का मतलब यह नहीं है कि लात मारकर घरों का दरवाजा खुलवाया जाए और दहशत फैलाई जाए। इन्हीं कारणों से विधायक अब्दुल्ला के नेतृत्व में 25 सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल बरेली गया और वहां एडीजी बृजराज मीणा से न्याय की गुहार लगाई है। प्रतिनिधिमंडल ने एडीजी से कहा कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए, जिससे लोगों का उत्पीड़न न किया जा सके।

यह भी पढ़ें...आजमगढ़: सपा MLA नफीस अहमद बोले- जिनके औलाद नहीं वो क्या जानें बच्चों के मौत का दर्द

स्वार विधायक अब्दुल्ला ने बताया, "हाल ही में पुलिस कर्मियों के साथ बिजली कर्मियों द्वारा पूरी गुंडई के साथ रामपुर में की गई बिजली की चेकिंग के दौरान दहशत में एक व्यक्ति की मौत हो गई। नाराज लोगों ने सड़कों पर प्रदर्शन किया तो उस दौरान पुलिस को उपलब्ध कराए गए वीडियो के माध्यम से पुलिस अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लोगों का उत्पीड़न करने पर उतारू है।"

उन्होंने कहा कि वीडियो में राह चल रहे सभ्य लोगों व सभ्य दुकानदारों को अज्ञात मुकदमे में शामिल कर उन्हें डराया जा रहा है और उनसे उगाही की जा रही है।

यह भी पढ़ें...आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, DM ने चुनाव आयोग भेजी रिपोर्ट

विधायक ने कहा, "आधिकारिक रूप से न बताते हुए पुलिस का कहना है कि ऊपर से दबाव है। बिजली चेकिंग के नाम पर लोगों का उत्पीड़न रूकना चाहिए। यही कारण है कि आज वह एडीजी से मिलने आए हैं।"

प्रतिनिधिमंडल में रामपुर के एमएलसी घनश्याम लोधी, जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार, पूर्व विधायक विजय सिंह सहित 25 लोग शामिल थे।

--आईएएनएस

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story