×

अजय कुमार लल्लू का हमला, यूपी को योगी सरकार ने बना दिया अपराध प्रदेश

उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मंगलवार को प्रदेश की कानून-व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की योगी सरकार और पुलिस अपराधियों के सामने बौना साबित हो रही है।

Monika
Published on: 5 Jan 2021 5:26 PM GMT
अजय कुमार लल्लू का हमला, यूपी को योगी सरकार ने बना दिया अपराध प्रदेश
X
उ0प्र0 को योगी सरकार ने बना दिया अपराध प्रदेश: अजय कुमार लल्लू

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मंगलवार को प्रदेश की कानून-व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की योगी सरकार और पुलिस अपराधियों के सामने बौना साबित हो रही है। सरकार और पुलिस अपराधियों के सामने आत्मसमर्पण कर चुकी है। सरकार और पुलिस प्रशासन के अकर्मण्यता का आलम यह है कि अपराधी सरेआम हत्या को अंजाम देकर फरार हो रहे हैं और पुलिस अपराधियों का सुराग लगा पाने में भी विफल साबित हो रही है। योगी राज में उत्तर प्रदेश अपराध प्रदेश बन गया है।

सीएम योगी को लेकर कही ये बात

अजय कुमार लल्लू जी ने कहा कि राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज में इंद्रजीत खेड़ा के पूर्व प्रधान एवं वर्तमान प्रधान श्रीमती संध्या पाण्डेय के पति व व्यापारी नेता सुजीत पाण्डेय की दिनदहाड़े हुई हत्या से लोग उबरे ही नहीं थे कि अम्बेडकरनगर के राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र के मल्लूपुर मजगवा में प्रधान प्रतिनिधि अनिल मिश्र एवं उनके भाई सुरेन्द्र मिश्र की हुई निर्मम हत्या से पुलिस और सरकार के इकबाल पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर दिया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने कहा कि एक तरफ जहां मुख्यमंत्री जी रोजाना टीम-11 की मीटिंग और हर मंचों पर उत्तर प्रदेश को अपराध मुक्त बताते नहीं थकते वहीं राजधानी सहित प्रदेश भर में हो रही जघन्य घटनाओं ने भारतीय जनता पार्टी सरकार के - ‘‘न गुण्डाराज, न भ्रष्टाचार’’ के खोखले दावे को उजागर कर दिया है।

दबंगों ने दिलदहलाने वाली घटना को अंजाम दिया

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि राजधानी के मोहनलालगंज की घटना के बाद जहां सिलसिलेवार घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अभी ताजा घटनाओं में गोसाईंगंज में शोहदों की धमकी व बाद में महिला की हत्या कर दी गयी। बख्शी का तालाब में दबंगों की पिटाई के बाद महिला ने आत्महत्या कर ली। तालकटोरा थानान्तर्गत दबंगों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दिलदहलाने की घटना को अंजाम दिया। विभूतिखण्ड गोमतीनगर में अभियन्ता के घर में लाखों की डकैती पड़ी। इतना ही नहीं गाजीपुर जनपद के गोदसइया में दिनदहाड़े हत्या कर दी गयी। जौनपुर के शाहगंज में बालक का अपहरण अपराधियों द्वारा कर लिया गया।

सीतापुर में महिला को जिन्दा जला दिया गया। कानपुर में पुलिस पर पथराव व अमरोहा में पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग के साथ साथ योगी सरकार के दो-दो आईपीएस अधिकारियों को पचास-पचास हजार का इनामियां घोषित होना योगी सरकार के भ्रष्ट तन्त्र और ध्वस्त कानून व्यवस्था का जीता-जागता प्रमाण है। प्रदेश के अपराधमुक्त होने के बड़े-बड़े दावों पर प्रदेश की जनता कैसे विश्वास करे यह यक्ष प्रश्न बन चुका है।

अपराधी भयमुक्त होकर अपराध को अंजाम दे रहे

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उ0प्र0 में जहां अपराधी भयमुक्त होकर अपराध को अंजाम दे रहे हैं और खुलेआम घूम रहे हैं वहीं प्रदेश की जनता भय के साये में जीने को मजबूर है। उन्होने कहा कि योगी सरकार के तमाम दावों को जुमला साबित करार देते हुए अपराधी सरकार के समानान्तर सत्ता चला रहे हैं और पुलिस किंकर्तव्यविमूढ़ बनी हुई है।

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि ये ताजा घटनाएं यह साबित करती हैं कि प्रदेश में कानून का राज समाप्त हो चुका है। सरकार का कानून व्यवस्था पर नियन्त्रण खत्म हो चुका है। जंगलराज कायम हो गया है। उन्होने कहा कि किसी भी चुनी हुई लोकतांत्रिक सरकार की प्राथमिक जिम्मेदारी ‘‘आम जनता को सुरक्षा’’ देना है उसमें प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की योगी सरकार पूरी तरह अक्षम और नकारा साबित हुई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story