×

Ajay Mishra Teni: अजय मिश्र उर्फ टैनी के इस्तीफे की अटकलें तेज, केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री दिल्ली किए गए तलब

Ajay Mishra Teni News: आज केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र उर्फ टैनी के एक वीडियो वायरल (video viral) होने के बाद उन पर इस्तीफे का दबाब बढ़ गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 15 Dec 2021 10:30 AM GMT
Lucknow News: Union Minister of State for Home was summoned to Delhi, speculation of resignation intensified
X

केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र: Design Photo - Newstrack

Ajay Mishra Teni News: केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र (Union Minister of State for Home Ajay Mishra) उर्फ टैनी के इस्तीफे की मांग जोर पकड़ने के बाद भाजपा (BJP) हाईकमान ने उन्हे दिल्ली तलब किया है। वह शाम पांच बजे दिल्ली (New Delhi) रवाना होंगे। संभावना इस बात की है कि दिल्ली में हाईकमान उनसे इस्तीफा देने की बात कह सकता है।

हांलाकि भाजपा हाईकमान (BJP High Command) विपक्ष की मांग को पहले ही खारिज कर चुका है। लेकिन आज केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र उर्फ टैनी के एक वीडियो वायरल (video viral) होने के बाद उन पर इस्तीफे का दबाब बढ़ गया है। कथित तौर पर इस वीडियों में अजय मिश्र टैनी ने मीडिया कर्मियों के साथ दुर्व्यहार (misbehavior with media personnel) किया है। यइ वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है।

लखीमपुर खीरी मामला (Lakhimpur Kheri Kisan Hatyakand Mamla)

वहीं इससे पहले बुधवार को भाजपा (BJP) की तरफ से पहले कहा जा चुका है कि लखीमपुर खीरी मामले (Lakhimpur Kheri case) पर संसद में चर्चा नहीं हो सकती क्योंकि यह अदालत के विचाराधीन है। इसके अलावा दूसरी तरफ लखीमपुर खीरी हिंसा की जांच कर रहे उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष जांच दल ने चार किसानों और एक पत्रकार की हत्या की घटना को एक 'सोची-समझी साजिश' करार दिया है। इसके बाद से विपक्षी दलों ने केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री से इस्तीफे की मांग तेज कर दी है। यहां यह बताना जरूरी है कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा का बेटा आशीष मिश्रा इस मामले के 13 आरोपियों में शामिल है।

किसानों द्वारा विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई थी हिंसा

गौरतलब है कि दो महीने पहले लखीमपुर जिले के तिकुनियां पार्क में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) की यात्रा के दौरान किसानों द्वारा किए जा रहे विरोध के दौरान हिंसा भड़क गई थी। इस दौरान चार किसान, एक पत्रकार, दो भाजपा कार्यकर्ताओं और एक वाहन चालक की मौत हो गई थी। इस संबंध में दो मुकदमे पुलिस की तरफ से दर्ज किए जा चुके हैं।

वहीं कांग्रेस के नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) भी केन्द्र सरकार पर लगातार इस्तीफे की मांग कर चुके हैं। जबकि प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा समेत मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी लगातार सरकार से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story