×

Ajay Rai Statement: अजय राय की अखिलेश को सलाह, बोले-'स्वामी प्रसाद पर कार्रवाई करे सपा'

Ajay Rai Statement: सपा के वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयान के बाद अब उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय की प्रतिक्रिया आई है। अजय राय ने कहा कि वो खुद सनातनी हैं और उन्हें वो बहुत खराब लगा है। राय ने इसको लेकर अखिलेश यादव को सलाह भी दी है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 26 Dec 2023 10:16 AM GMT
Ajay Rai Statement: अजय राय की अखिलेश को सलाह, बोले-स्वामी प्रसाद पर कार्रवाई करे सपा
X

Ajay Rai Statement: अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य एक बार फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य एक बार फिर विवादित बयान दे कर चर्चा में हैं। उन्होंने हिंदू धर्म को धोखा बताया है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि हिंदू धर्म, धर्म नहीं धोखा है। सपा नेता के इस बयान के बाद बीजेपी समाजवादी पार्टी पर हमलावर है तो वहीं इस बीच उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने अखिलेश यादव को सलाह दी है। अजय राय ने कहा, "ये बार-बार गलत बयान दे रहे हैं। इनको ऐसा बयान नहीं देना चाहिए। इन्हें हिन्दू धर्म के बारे में नहीं बोलना चाहिए। अखिलेश जी को कुछ कार्रवाई करनी चाहिए। हम तो खुद सनातनी हैं, हमें भी ये बयान अच्छा नहीं लगा।"

वहीं समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान को निजी बताया है। डिंपल ने कहा, "स्वामी प्रसाद मौर्य जो भी बयान देते हैं, वो उनके खुद के बयान हैं। समाजवादी पार्टी उनके बयानों का समर्थन नहीं करती है। उनके विचारों का समर्थन पार्टी किसी भी सूरत में नहीं करती है।"

बौद्ध धर्म के कार्यक्रम में शामिल हुए थे स्वामी प्रसाद-

बता दें कि सपा के विधान परिषद सदस्य स्वामी प्रसाद दिल्ली के जंतर-मंतर पर बौद्ध धर्म के एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। यहां उन्होंने हिंदू धर्म को एक धोखा बताया था, जिसके बाद विवाद तेज हो गया। सपा नेता ने कहा, "हिंदू धर्म एक धोखा है। वैसे भी सुप्रीम कोर्ट ने 1995 में अपने आदेश में कहा था कि हिंदू कोई धर्म नहीं है, ये लोगों के जीवन जीने की एक शैली है।"

मोहन भागवत और पीएम मोदी ने भी कही थी ये बातः स्वामी प्रसाद

सपा नेता ने आगे कहा, "राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने दो बार कहा कि हिंदू कोई धर्म नहीं है, यह जीवन जीने का एक तरीका है। प्रधानमंत्री मोदी ने भी कहा कि हिंदू कोई धर्म नहीं है। जब ये लोग ऐसे बयान देते हैं तो भावनाएं आहत नहीं होतीं लेकिन अगर यही बात स्वामी प्रसाद मौर्य कह देते हैं कि हिंदू धर्म, धर्म नहीं है बल्कि एक धोखा है, जिसे हम हिंदू धर्म कहते हैं वो कुछ लोगों के लिए धंधा है तो लोगों की भावनाएं आहत हो जाती हैं।"

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story