×

अजीत सिंह हत्याकांड: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, एक शूटर हुआ गिरफ्तार

मृतक अजीत मऊ के गोहना मोहम्‍मदाबाद ब्‍लॉक प्रमुख का प्रतिनिधि भी था।अजीत मूलरूप से मोहना मोहम्मदाबाद, मऊ के रहने वाले थे और आजमगढ़ में हुई पूर्व विधायक सीपू सिंह की हत्या में गवाह थे।

suman
Published on: 21 Jan 2021 11:56 AM GMT
अजीत सिंह हत्याकांड: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, एक शूटर हुआ गिरफ्तार
X
लखनऊ गैंगवार में मारे गए पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की हत्या का मामला

लखनऊ : राजधानी लखनऊ में 6 जनवरी को गोमती नगर के विभूति खंड इलाके में हुए गैंगवार मामले में पुलिस ने एक शूटर प्रदीप उर्फ संदीप सिंह उर्फ बाबा को गिरफ्तार किया है। बीते कुछ दिनों पहले गैंगवार में मारे गए पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की हत्या मामले में पुलिस ने शूटर प्रदीप सिंह उर्फ बाबा को किया गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार 6 शूटरों ने मिलकर इस घटना को अंजाम दिया थ।। जिनका नाम क्रमश : प्रदीप सिंह उर्फ बाबा,गिरधारी,रवि यादव,शिवेंद्र सिंह उर्फ अंकुर,राजेश तोमर उर्फ जय,बंटी उर्फ वीरू,उर्फ राजेश उर्फ मुस्तफा था। जिन्होने अजीत पर 23 गोलियां चलाई थी।

1 पिस्टल और 5 ज़िंदा कारतूस बरामद

पुलिस के अनुसार हत्याकांड का प्रमुख आरोपी चंदौली निवासी शूटर प्रदीप सिंह उर्फ बाबा को लखनऊ की पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। प्रदीप सिंह उर्फ बाबा पर 15 आपराधिक मामले दर्ज है। पुलिस ने प्रदीप के पास से पुलिस ने 1 पिस्टल और 5 ज़िंदा कारतूस बरामद किये है। पुलिस के अनुसार ये शूट का संबंध पश्चिमी यूपी के कुख्यात माफिय सरगना प्रमुख सुनील भाटी के गैंग से है। घटना के दौरान घायल शूटर भी इसी गैंग का बताया जा रहा है।

यह पढ़ें...सपा सांसद आजम खान के बेटे को SC से राहत, जमानत रद्द करने वाली याचिका खारिज

सरेआम बीच सड़क पर ली थी बदमाशों ने जान

बता दे कि मामला विभूतिखंड में कठौता पुलिस चौकी के सामने कठौता चौराहे के पास लखनऊ में 6 जनवरी की रात को अजीत सिंह की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। वह आजमगढ़ के पूर्व विधायक सीपू सिंह हत्‍याकांड का गवाह था। चार दिन बाद विधायक हत्‍याकांड में इसकी गवाही होनी थी। ऐसे में पुलिस मामले को गैंगवार से जोड़ देखा।

यह पढ़ें...Sitapur में BJP MLA का बड़ा आरोप, किसानों को गुमराह कर रहा विपक्ष

कौन था अजीत

मृतक अजीत मऊ के गोहना मोहम्‍मदाबाद ब्‍लॉक प्रमुख का प्रतिनिधि भी था।अजीत मूलरूप से मोहना मोहम्मदाबाद, मऊ के रहने वाले थे और आजमगढ़ में हुई पूर्व विधायक सीपू सिंह की हत्या में गवाह थे। वह बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी था। गोलीबार में अजीत का साथी मोहर सिंह और वहां से गुजर रहे ग्‍वारी गांव निवासी डिलिवरी ब्‍वॉय प्रकाश को गोली लगी, जिन्‍हें लोहिया अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर के मुताबिक, हमलावर अजीत के परिचित थे। दोनों तरफ से गोलियां चली हैं। लगभग 25-30 राउंड फायरिंग हुई है। मृतक अजीत पर करीब 18 मुकदमे दर्ज थे। पुलिस टीम हमलावरों की तलाश कर रही थी।जिसमें अब जाकर सफलता मिली।

suman

suman

Next Story