×

Meerut News: अखिल भारत हिंदू महासभा की मांग, संसद भवन को जाने वाले मार्ग का नाम वीर सावरकर के नाम पर करने की मांग

Meerut News: हिंदू महासभा द्वारा भारत सरकार से एक खुले पत्र के माध्यम से संसद भवन को जाने वाले मार्ग का नाम वीर सावरकर के नाम पर करने की मांग की गयी।

Sushil Kumar
Published on: 26 Feb 2023 9:37 AM GMT
Meerut News
X

वीर विनायक दामोदर सावरकर की पुण्यतिथि पर हवन करते हुए

Meerut News: अखिल भारत हिंदू महासभा द्वारा शारदा रोड स्थित अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यालय पर हिंदू महासभा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष वीर विनायक दामोदर सावरकर की 58 वीं पुण्यतिथि हवन पूजा अनुष्ठान कर मनाई गई। इस मौके पर हिंदू महासभा द्वारा भारत सरकार से एक खुले पत्र के माध्यम से संसद भवन को जाने वाले मार्ग का नाम वीर सावरकर के नाम पर करने साथ ही भारतीय करेंसी से महात्मा गांधी का चित्र हटाकर उसकी जगह वीर सावरकर के साथ-साथ राष्ट्र की हिफाजत करने वाले अनेकों राष्ट्रभक्त महापुरुषों के चित्र छापने की मांग की है। महासभा नेताओं का कहना है कि मोदी सरकार की ओर से वीर सावरकर को यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

वीर सावरकर एक महान क्रांतिकारी

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा ने वीर सावरकर के जीवन चरित्र का जिक्र करते हुए कहा कि वीर सावरकर भारत की आजादी के संघर्ष में एक महान ऐतिहासिक क्रांतिकारी थे। वह एक महान वक्ता, विद्वान, विपुल लेखक, इतिहासकार, कवि, दार्शनिक और सामाजिक कार्यकर्ता थे। वीर सावरकर का वास्तविक नाम विनायक दामोदर सावरकर था। वीर सावरकर का जन्म 28 मई 1883 को नासिक के समीप भागपुर गाँव में हुआ था। वह उनका महाप्रयाण 26 फरवरी 1966 को हुआ था वह हमेशा हिंदुत्व को बढ़ावा देने के पक्ष में रहे और उन जैसा हिंदूवादी नेता आज तक भी इस हमारी धरती पर अवतरित नहीं हुआ है।

श्रद्धांजलि सभा में शामिल महासभा के प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि वीर सावरकर जैसी महान हस्ती को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के गृह मंत्री अमित शाह मोदी की कैबिनेट के अनेकों मंत्री उनका सम्मान करते हैं। यह सभी लोग उस स्थान को पूजा का स्थान बताते हैं जहां अंग्रेजों द्वारा वीर सावरकर जी को काले पानी की सजा दी गई । उन्होंने कहा कि वीर सावरकर जैसा व्यक्तित्व होना बहुत बड़ी बात है। इसीलिए आज वीर सावरकर की पुण्यतिथि के अवसर पर हम हिंदू महासभा कार्यकर्ता भारत सरकार से एक खुले पत्र के माध्यम से मांग करते हैं कि भारत सरकार संसद भवन को जाने वाले मार्ग का नाम वीर सावरकर के नाम पर करें।

भारत में जो करेंसी चलती है जिस पर गांधी का चित्र लगा हुआ है उस पर से गांधी का चित्र तुरंत हटा देना चाहिए। गांधी की जगह वीर सावरकर के साथ-साथ हमारे राष्ट्र की हिफाजत करने वाले अनेकों राष्ट्रभक्त महापुरुषों के चित्र छपने चाहिए। मोदी सरकार की ओर से वीर सावरकर को यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी। कार्यक्रम में महानगर अध्यक्ष भरत राजपूत महानगर मंत्री प्रथम शर्मा महानगर संगठन मंत्री प्रताप सिंह कार्यालय मंत्री दीपक शर्मा अमित राणा आयुष सिंगल प्रमोद खन्ना पंडित अरविंद शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story