×

Mainpuri By Election: अखिलेश, शिवपाल करेंगे एक साथ चुनाव प्रचार, डिंपल के लिए मांगेंगे वोट

Mainpuri By Election: मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए अब समाजवादी प्रत्याशी डिंपल यादव के लिए अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव साथ मिलकर चुनाव प्रचार करेंगे ।

Anant kumar shukla
Published on: 30 Nov 2022 6:29 AM GMT
Akhilesh, Shivpal will campaign together for Mainpuri Lok Sabha by-election, will seek votes for Dimple
X

अखिलेश, शिवपाल करेंगे एक साथ चुनाव प्रचार, डिंपल के लिए मांगेंगे वोट: Photo- Social Media

Mainpuri By Election: मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में अब लगभग 5 दिन शेष बचे हैं। ऐसे में यादव कुनबा चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। अब समाजवादी प्रत्याशी डिंपल यादव ( Dimple yadav) के लिए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) साथ मिलकर चुनाव प्रचार करेंगे । आज 12:00 बजे ताखा तहसील क्षेत्र के भरतिया कोठी में जनसभा का आयोजन किया जाएगा, जहां शिवपाल, अखिलेश दोनों एक साथ जनसभा को संबोधित करते हुए और समाजवादी प्रत्याशी डिंपल यादव के लिए लोगों का समर्थन मांगते हुए दिखेंगे।

बता दें कि इससे पहले चाचा शिवपाल से मिलने के लिए अखिलेश यादव और डिंपल यादव उनके घर गए थे। इसके बाद शिवपाल यादव ने बहू को समर्थन देने की घोषणा की और कई बार चाचा भतीजे एक साथ मंच पर दिखे।

चाचा भतीजे में और नज़दीकियां

बढ़ती नजदीकियों को देखते हुए सरकार द्वारा उनकी सिक्योरिटी कम कर दी गई। और इसी बीच सीबीआई ने जांच अनुमति मांगी है। ये सब होने के बावजूद चाचा भतीजे में और नज़दीकियां देखने को मिल रही हैं। कल अखिलेश यादव ने अपने बयान में कहा था कि सरकार जो भी जांच करवाना है करवा ले हमारा कैबिनेट तैयार है। उन्होंने कहा कि सरकार बदले की भावना से कार्य कर रही है। इस सरकार पर भरोसा करने लायक नही है।

बता दें कि मैनपुरी लोकसभा सीट से सांसद रहे मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई मैनपुरी सीट पर उपचुनाव में सपा द्वारा डिंपल यादव को प्रत्याशी घोषित किया गया। जबकि भाजपा द्वारा रघुराज शाक्य दो उम्मीदवार घोषित किया गया है। रघुराज शाक्य कभी शिवपाल के बहुत करीबियों में से एक थे। और उनका शाक्य समाज में मजबूत पकड़ है।

भाजपा की यह रणनीति हुई फेल

भाजपा ने शिवपाल की नाराजगी का फायदा उठाने के लिए ही रघुराज शाक्य को मैदान में उतारा था। लेकिन शिवपाल द्वारा समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को समर्थन देने की घोषणा के बाद भाजपा की यह रणनीति कामयाब नहीं हो पाई। मैनपुरी उपचुनाव के लिए मतदान 5 नवंबर को व मतगणना 8 नवंबर को की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story