×

UP News Today: पत्नी डिम्पल यादव के लिए अखिलेश ने मांगा समर्थन, ग्रामीणों ने उनका पूरे जोश से स्वागत किया

Mainpuri By Election 2022: अखिलेश यादव ने कहा कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में डिम्पल यादव को यहां के मतदाता रिकार्ड मतो से जिताकर नेताजी मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देंगे।

Anant kumar shukla
Published on: 27 Nov 2022 3:09 PM GMT
Mainpuri By Election Akhilesh seeks support for wife Dimple Yadav through Jan Sabha
X

Mainpuri By Election Akhilesh seeks support for wife Dimple Yadav through Jan Sabha

Mainpuri By Election 2022: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पत्नी डिम्पल यादव को को जिताने के लिए खूब पसीना बहा रहे हैं। उन्होने आज मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं से सम्पर्क के दौरान नेता जी को याद करते हुए कहा कि मैनपुरी की धरती नेताजी मुलायम सिंह यादव की कर्मभूमि रही है। यहां के हर घर में नेताजी के निकट सम्बंध रहे हैं।

भावनात्मक अपील करते हुए यादव ने कहा कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में डिम्पल यादव को यहां के मतदाता रिकार्ड मतो से जिताकर नेताजी मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देंगे। मैनपुरी का हर मतदाता नेताजी का आभारी और कृतज्ञ रहेगा।


अखिलेष यादव ने आज मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में मैनपुरी विधानसभा क्षेत्र के गांव जरियानीम खेड़ा, सौज, चतुरीपुर, डाडी भट्टा, बघौनी, रठे, ऊंचा तिराहा, कैथोली, चतुरीपुर और नगधरी का भ्रमण कर स्थानीय मतदाताओं से सम्पर्क किया और डिम्पल यादल को भारी मतों से विजयी बनाए जाने की अपील की।


अखिलेश यादव के चुनाव प्रचार के दौरान, वहां के ग्रामीणों ने उनका पूरे जोश से स्वागत किया। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को भरोसा दिया कि वे समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिम्पल यादव को ईवीएम में साइकिल वाले बटन को दबाकर भारी मतों से जिताएंगे। उन्होने कहा कि मैनपुरी समाजवादी परिवार से जुड़ा रहा है, यह जुड़ाव आज भी कायम है और कल भी रहेगा।


बता दें कि मैनपुरी लोकसभा सीट मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई थी। मैनपुरी सीट पर उपचुनाव में सपा द्वारा डिंपल यादव को प्रत्याशी घोषित किया गया है। वहीं भारतीय जनता पार्टी की ओर से रघुराज शाक्य को उम्मीदवार बनाया गया है। दोनों पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंके हैं। जहां अखिलेश परिवार सहित सपा प्रत्याशी डिम्पल यादव को जिताने के लिए पसीना बहा रहे हैं, वहीं भाजपा भी अपने छह मंत्रियों को चुनाव जिताने की जिम्मेदारी सौंप दी है। जो भाजपा प्रत्याशी रघुराज शाक्य को जिताने के लिए दिन-रात लगे हुए हैं। मैंनपुरी में उपचुनाव के लिए मतदान 5 नवंबर को जबकि मतों की गणना 8 नवंबर को होगी।



Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story