×

Akhilesh Yadav appeals: अखिलेश यादव की अपील, भाजपा की हर साजिश का मुकाबला कर विनय तिवारी को है जिताना

Akhilesh Yadav appeals: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने लखीमपुर खीरी के गोला गोकरननाथ विधानसभा क्षेत्र में सपा के प्रत्याशी विनय तिवारी को भारी बहुमत से जिताने की अपील की।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 30 Oct 2022 2:19 PM GMT (Updated on: 30 Oct 2022 5:21 PM GMT)
Akhilesh Yadav news
X

अखिलेश यादव (Social Media)

Lucknow : सपा प्रमुख अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) ने लखीमपुर खीरी के गोला गोकरननाथ विधानसभा क्षेत्र (Gola Gokarnath Assembly Constituency) के उपचुनाव में मतदाताओं से भाजपा की हर साजिश का मुकाबला करके समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी विनय तिवारी (Samajwadi Party candidate Vinay Tiwari) को भारी बहुमत से जिताने की अपील की.

अखिलेश ने गोला गोकर्णनाथ की जनता से सपा को भारी समर्थन देने की अपील

अखिलेश यादव के हवाले से पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिख अपने कार्यकर्ताओं और गोला गोकर्णनाथ की जनता से सपा को भारी समर्थन देने की अपील की है।समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखीमपुर खीरी के गोला गोकरननाथ विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में मतदाताओं से भाजपा की हर साजिश का मुकाबला करके समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी विनय तिवारी को भारी बहुमत से विजयी बनाने के लिए ईवीएम में साइकिल वाले निशान पर बटन दबाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग को इस क्षेत्र में भाजपा नेताओं द्वारा भय व प्रलोभन के जरिए मतदान को प्रभावित करने की जो चालें चली जा रही हैं, उन पर तत्काल कार्यवाही करनी चाहिए।

सपा सरकार में गोला गोकरननाथ क्षेत्र में विकास के तमाम कार्य किए गए थे: यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार में गोला गोकरननाथ क्षेत्र में विकास के तमाम कार्य किए गए थे और जीत पर क्षेत्र की जनता के हित में और भी विकास कार्य होंगे। भाजपा सिर्फ वादे करती है जबकि समाजवादी जो कहते हैं, वह करते हैं। उनकी कथनी-करनी में अन्तर नहीं होता है। यादव ने इस बात पर गहरा क्षोभ एवं चिंता जाहिर की है कि भाजपाई समाजवादी समर्थकों को प्रताड़ित कर रहे हैं। उन्हें कई तरह से धमकियां दी जा रही हैं। मतदाताओं को प्रलोभन दिए जा रहे हैं। मुख्य चुनाव आयुक्त, भारत निर्वाचन आयोग को अभी 27 अक्टूबर 2022 को ही पत्र लिखकर बताया गया है कि गोला गोकरननाथ विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी श्री अमन गिरि के चुनाव संचालक हरविन्दर साहनी, विधायक पलिया आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन कर रहे है। दीवाली पर्व के नाम पर रुपए एवं मिठाई बांटी जा रही है।

सपा प्रत्याशी को धारा 110 की नोटिस देना निष्पक्ष चुनाव की मर्यादा के विरूद्ध : अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा है कि समाजवादी प्रत्याशी को धारा 110 की नोटिस देना निष्पक्ष चुनाव की मर्यादा के विरूद्ध है। भाजपा के 40 मंत्री अपनी सुरक्षा के साथ क्षेत्र में मौजूद हैं और आतंक फैला रहे हैं। विशेषकर यादव पुलिस कर्मियों को चिह्नितकर उन्हें जबरन छुट्टी पर भेजा जा रहा है। भाजपा प्रत्याशी की चुनाव सभाओं में सरकारी कर्मचारी भाग ले रहे हैं।

यादव ने कहा कि भाजपाई उपचुनाव में जो हालात पैदा कर रहे हैं उससे निष्पक्ष व स्वतंत्र चुनाव कैसे हो सकेंगे? इसलिए भारत निर्वाचन आयुक्त तत्काल इन शिकायतों का संज्ञान लेकर प्रभावी कार्यवाही करें और आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में मुकदमा दर्ज कराने की कार्यवाही सुनिश्चित करें ताकि गोला गोकरननाथ विधानसभा का यह उपचुनाव निष्पक्ष एवं स्वतंत्र रूप से सम्भव हो सके।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story