UP Politics: PM उत्तर प्रदेश में अपनी राजनीति चमकाने आये थे, उसे बीमारू बता रहे हैं-अखिलेश यादव

UP Politics: भाजपा वाले जेवर एयरपोर्ट की बात कर रहे हैं. लेकिन सच्चाई यह है कि समाजवादी सरकार ने इसे बनाने के लिए एनओसी मांगी थी।

Anant kumar shukla
Published on: 11 Feb 2023 3:14 PM GMT
Akhilesh Yadav Attack On BJP
X

Akhilesh Yadav Attack On BJP (Social Media)

UP Politics: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार ने सदैव यूपी के साथ भेदभाव किया। प्रधानमंत्री जिस उत्तर प्रदेश में अपनी राजनीति चमकाने आये थे उसे बीमारू बता रहे हैं। समाजवादी सरकार ने उत्तर प्रदेश में जितने भी विकास कार्य किये उसमें केन्द्र सरकार ने एक रुपया भी नहीं दिया था। समाजवादी सरकार ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे प्रदेश सरकार के बजट से बनाया था।

भाजपा वाले जेवर एयरपोर्ट की बात कर रहे हैं. लेकिन सच्चाई यह है कि समाजवादी सरकार ने इसे बनाने के लिए एनओसी मांगी थी। लेकिन केन्द्र की भाजपा सरकार ने पक्षपात करते हुए न नोएडा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने की एनओसी दी और न फिरोजाबाद के हिरनगांव के लिए एनओसी दी।

भाजपा सरकार इस तरह के आयोजन कर ध्यान भटकाना चाहती है

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले इन्वेस्टमेंट मीट के समय भी इसी तरह का हल्ला किया था. लाखों करोड़ रुपए के एमओयू का दावा किया था लेकिन जमीन पर कोई निवेश नहीं उतरा न लोगों को रोजगार मिला। भाजपा सरकार जनता को गुमराह करने के लिए इसी तरह का आयोजन करके ध्यान भटकाती है। सरकार बताये कि पिछले इंवेस्टमेंट मीट के समय हुए एमओयू में से कितना जमीन पर उतरा।

अटल बिहारी बाजपेयी व मेजर ध्यानचंद के नाम पर घोषित विश्वविद्यालय अभी तक क्यों नहीं बना

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार को बताना चाहिए कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी, मेजर ध्यानचंद और राजा महेन्द्र प्रताप सिंह के नाम पर बनायी जा रही यूनिवर्सिटी की क्या स्थिति है। भाजपा सरकार इन्हें आज तक क्यों नहीं पूरा कर पाई। अटल जी के नाम पर यूनिवर्सिटी की घोषणा तो कर दी, लेकिन अब उसे समाजवादी सरकार में बनाए गए डॉ0 राममनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के कैम्पस में चला रही है।

सरकार ने इण्डियन रोड कांग्रेस के मानकों को पूरा नहीं किया-अखिलेश यादव

उन्होने कहा कि भाजपा सरकार ने यूपी में बुन्देलखंड और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के मीडियन मानक से कम क्यों कर दिया। सरकार ने इण्डियन रोड कांग्रेस के मानकों को पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि आखिर सरकार ने उद्योगपति मुकेश अंबानी से अपनी तारीफों के पुल क्यों बंधवा रहा। जबकि उत्तर प्रदेश में जियो समाजवादी सरकार के समय आया था। इसी तरह से बिडला भाजपा सरकार के बुलावे पर आ तो गये लेकिन उन्हें याद होगा कि समाजवादी सरकार ने भी उन्हें निवेश के लिए बुलाया था। तब केन्द्र सरकार ने उन पर दबाव क्यों बनाया था।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story