69000 शिक्षक भर्ती: SC के फैसले के बाद अखिलेश यादव का सरकार पर हमला, बोले- 'BJP सरकार नई सूची को...'

69000 Teachers Recruitment: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने लिखा कि सरकार न्यायिक प्रकिया में उलझाकर मामले को टालना चाहती है।

Network
Newstrack Network
Published on: 9 Sep 2024 1:53 PM GMT (Updated on: 9 Sep 2024 2:04 PM GMT)
69000 शिक्षक भर्ती: SC के फैसले के बाद अखिलेश यादव का सरकार पर हमला, बोले- BJP सरकार नई सूची को...
X

69000 Teachers Recruitment: सुप्रीम कोर्ट ने 69000 हजार शिक्षक भर्ती मामले में दायर की गयी याचिका पर सुनवाई की। उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) ने हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी है। मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि उच्च न्यायालय का आदेश निलंबित रहेगा। मुख्य न्यायाधीश ने यह भी कहा कि इस मामले में लिखित नोट दाखिल करें। इस मामले पर अब सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा कि भाजपा सरकार किसी तरह से नयी सूची को जानबूझकर न्यायिक प्रक्रिया में उलझाना चाह रही है।

'दोहरा खेल न खेले सरकार'

अपने सोशल मीडिया पोस्ट में उन्होंने सरकार पर दोहरा खेल खेलने का आरोप लगाया। साथ ही पूछा कि सराकर की गलती का खामियाजा अभ्यर्थी क्यों उठाएष। अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा कि, भाजपा सरकार नौकरी देनेवाली सरकार नहीं है। 69000 शिक्षक भर्ती मामले में उप्र की सरकार दोहरा खेल न खेले। इस दोहरी सियासत से दोनों पक्ष के अभ्यर्थियों को ठगने और सामाजिक, आर्थिक व मानसिक रूप से ठेस पहुँचाने का काम भाजपा सरकार न करे। उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार की भ्रष्ट-प्रक्रिया का परिणाम अभ्यर्थी क्यों भुगतें।

सरकार का आचरण निंदनीय

अखिलेश ने अपने पोस्ट में सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार किसी तरह नई सूची को उलझाना चाहती है। उन्होंने लिखा कि, जो काम 3 दिन में हो सकता था, उसके लिए 3 महीने का इंतज़ार करना और ढिलाई बरतना बताता है कि भाजपा सरकार किस तरह से नयी सूची को जानबूझकर न्यायिक प्रक्रिया में उलझाना व सुप्रीम कोर्ट ले जाकर शिक्षक भर्ती को फिर से लंबे समय के लिए टालना चाह रही है। सुप्रीम कोर्ट ले जाकर भर्ती लटकाने की भाजपाई चालबाज़ी को अभ्यर्थी समझ रहे हैं। उप्र भाजपा सरकार का ऐसा आचरण घोर निंदनीय है। भाजपा न इनकी सगी है, न उनकी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story