×

UP Politics: प्रदेश में बिजली व्यवस्था खस्ताहाल, बोले- अखिलेश यादव

UP Politics: अखिलेश यादव ने कहा बिजली बिल से लेकर बिजली सप्लाई तक की व्यवस्था फेल है। यहां तक कि कनेक्शन मिलना भी आसान नही। ट्रांसफार्मर फुंके पड़े है। उनकी मरम्मत या बदलने का काम नहीं हो रहा है।

Anant Shukla
Published on: 21 April 2023 7:33 PM GMT
UP Politics: प्रदेश में बिजली व्यवस्था खस्ताहाल, बोले- अखिलेश यादव
X
Akhilesh Yadav (Photo-Social Media)

UP Politics: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि सपा सरकार में बेहतर बिजली उत्पादन और वितरण की व्यवस्था बनाई गई थी। भाजपा सरकार सत्ता में आई तो सब बर्बाद कर दिया। अब न तो बिजली उत्पादन सही से हो रहा है और नहीं बिजली वितरण की व्यवस्था ही ठीक है। लाइनलास बढ़ता जा रहा है। बिजली कटौती, ट्रिपिंग, लो वोल्टेज से जनता परेशान है। जनता भाजपा को इसके लिए जरूर सबक सिखाएगी।

बिजली सप्लाई की व्यवस्था फेल

अखिलेश यादव ने कहा बिजली बिल से लेकर बिजली सप्लाई तक की व्यवस्था फेल है। यहां तक कि कनेक्शन मिलना भी आसान नही। ट्रांसफार्मर फुंके पड़े है। उनकी मरम्मत या बदलने का काम नहीं हो रहा है। बिजली विभाग में भ्रष्टाचार के चलते जनता को बिना लेन-देन किये बिजली सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। उपभोक्ताओं को सेवा देने में कानपुर की केस्को समेत सभी बिजली कम्पनियां फेल हैं। लखनऊ की लेसा के हाल भी अच्छे नहीं हैं। राजधानी लखनऊ में बिजली की आवाजाही चलती रहती है। बिजली नहीं तो पानी नहीं जनता कहां जाए किससे शिकायत करें? खराब हैण्ड पम्पों की मरम्मत के काम में बड़ी ढिलाई बरती जा रही है। लखनऊ के इन्दिरानगर में 13 घंटे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रही जिससे कि लगभग 13 हजार से अधिक उपभोक्ताओं को पानी के लिए तरसना पड़ा।

बुन्देलखंड में पेयजल संकट की समस्या कम नहीं-अखिलेश

भाजपा दावे चाहे जितने करे, बुन्देलखंड में पेयजल संकट की समस्या कम नहीं हो रही है। लोग पानी के लिए मारे-मारे फिर रहे हैं। खुद राजधानी लखनऊ के कई इलाकों में जल आपूर्ति बाधित रहती है और कई जगहों पर तो लोग गंदा पानी पीने को मजबूर है। बिजली-पानी तो मूलभूत जरूरते हैं, मगर भाजपा सरकार में यह सब भी मिलने वाला नहीं है। जब तक भाजपा सत्ता में है, जनता को सुख शांति से जीने का मौका नहीं मिलेगा। जनता ने भी यह मन बना लिया है कि वह निकाय चुनाव में भाजपा को करारी शिकस्त देगी।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story