×

Budget 2018: पढ़ें जेटली के बजट पर UP के नेताओं ने क्या दी प्रतिक्रिया

aman
By aman
Published on: 1 Feb 2018 8:38 AM GMT
Budget 2018: पढ़ें जेटली के बजट पर UP के नेताओं ने क्या दी प्रतिक्रिया
X
UP इन्वेस्टर्स समिट: 3 लाख करोड़ के MOU हो सकते हैं साइन

लखनऊ: वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार (01 फ़रवरी) को मोदी सरकार का आखिरी पूर्ण बजट पेश किया। इस पर राज्य की मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसे गरीब किसान और मजदूर विरोधी बताया। उन्होंने कहा, कि इस बजट को देखकर निराशा हाथ लगी है।

अखिलेश बोले, बेरोज़गार युवाओं को बजट से हताशा हुई है। यह बजट कारोबारियों, महिलाओं, नौकरीपेशा और आम लोगों के मुंह पर तमाचा है। अखिलेश यादव ने कहा, यह जनता की परेशानियों की अनदेखी करने वाली अहंकारी सरकार का विनाशकारी बजट है। उन्होंने कहा, आखिरी बजट में भी बीजेपी ने दिखा दिया कि वो केवल अमीरों की हिमायती है। अखिलेश ने कहा, अब जनता जवाब देगी।

बीजेपी का हश्र राजस्थान में देखिए

वहीं, शिवपाल यादव ने बजट पर बयान में कहा, 'किसानों के हित में इन चार सालों में कुछ भी नहीं हुआ है। बीजेपी वालों ने पहले अच्छे वेड किए थे लेकिन आज वो सब खोखले निकले। अभी तो चुनावी वर्ष है। सिर्फ प्रलोभन दिया जाएगा ही। इसके अलावा किसानों और गरीबों के लिए कुछ नहीं है। महंगाई बढ़ी है। भ्रष्टाचार बढ़ा है। इन चार सालों में किसानों को लूटा गया है। इसी का परिणाम है कि बीजेपी राजस्थान में सभी सीटों पर हार रही है।'

केशव मौर्या का बजट पर बयान

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, किसानों, नौजवानों, गरीबों और देश को प्रगति के पथ पर ले जाने वाले नरेंद्र मोदी सरकार के बजट का स्वागत करता हूं। शानदार बजट पेश करने के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली जी को बधाई देता हूं। भारत विकास के पथ पर आगे बढ़ेगा। अन्नदाता की आमदनी बढ़ना। सभी क्षेत्रों में प्रगति होगी। उज्जवला योजना के अंतर्गत ग़रीब महिलाओं को भोजन बनाते समय धुआँ की समस्या से निजात के लिए आठ करोड़ गैस सिलेंडर कनेक्शन के साथ वितरित करने का बजट में प्राविधान किया गया है। पचास करोड़ गरीबों को पांच लाख का सुरक्षा बीमा प्रधानमंत्री आवास योजना द्वारा सभी बेघरों को घर यह बजट ही नहीं गरीबों की पूजा है। मैं बजट का हृदय से स्वागत करता हूं।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story