×

Akhilesh Yadav News: आयुष घोटाला तो महज एक गिनती है, पर्दा उठने पर न जाने कितने घोटाले सामने आएंगे: अखिलेश

Akhilesh Yadav News: उन्होने कहा कि घपलों के सरदारों को लगातार संरक्षण मिलता रहा। ईमानदारी का तो दूर-दूर तक भाजपा से कोई रिश्ता नहीं है

Anant kumar shukla
Published on: 11 Nov 2022 2:37 PM GMT
Akhilesh Yadav
X

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Social Media)

Akhilesh Yadav News: आयुर्वेद, यूनानी और होम्योपैथी कॉलेजों में एडमिशन घोटाले पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार घोटालों की सरकार बन गई है। अब उसके झूठ से पर्दा उठने लगा है। आयुष घोटाला तो महज एक गिनती है, पर्दा उठने पर न जाने कितने घोटाले सामने आएंगे । गोरखधंधा चलता रहा और भाजपा सरकार अनजान बनी रही। इतनी बड़ी हेराफेरी बिना शासन के संरक्षण के सम्भव नहीं है। उन्होने कहा कि घपलों के सरदारों को लगातार संरक्षण मिलता रहा। ईमानदारी का तो दूर-दूर तक भाजपा से कोई रिश्ता नहीं है।

बता दें कि शैक्षिक सत्र 2021 में नीट की मेरिट को दरकिनार कर कम अंक वालों को प्रवेश दे दिया गया था जबकि मेरिट मे आने वाले छात्रों को ऐडमीशन नही मिला। इसके बाद प्रवेश से वंचित रहे छात्रों ने इसकी सिकायत आयुष मंत्रालय से कर दी तब पूरा मामला सामने आया। इसके बाद आयुष मंत्रालय उत्तर प्रदेश के आयुष विभाग और आयुर्वेद निदेशालय को अलग-अलग पत्र जारी कर मामले की जांच करने के आदेश दिए। जांच शुरू होते ही अनियमितता उजागर होती गई। गलत तरीके से 891 अभ्यर्थियों का दाखिला लेने का मामला समने आते ही उन्हे निलंबित कर प्रकरण की जांच सीबीआइ से कराने की संस्तुति की गई। साथ ही सभी कालेजों को नोटिस भी जारी किया गया । योगी सरकार ने सीबीआइ (CBI Probe) जांच की संस्तुति करने के साथ ही जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लेने के निर्देश दिए थे।

जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्यवाही के साथ ही पुलिस टीम द्वारा फर्जी तरीके से दाखिला लेने वाले छात्रों से भी पूछताछ की गयी।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story