Bahraich Violence : बहराइच हिंसा को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, जानिये क्या कहा?

Lucknow News : बहराइच की घटना पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि मेरी अपील है कि कानून व्यवस्था बनी रहे।

Network
Newstrack Network
Published on: 14 Oct 2024 10:52 AM GMT (Updated on: 14 Oct 2024 11:32 AM GMT)
Bahraich Violence : बहराइच हिंसा को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, जानिये क्या कहा?
X

Lucknow News : प्रदेश के बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान पथराव व फायरिंग में एक युवक की मौत के बाद हिंसा भड़क गई है। इस लेकर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कानून व्यवस्था को बीजेपी सरकार पर प्रहार किया है।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि मेरी अपील है कि कानून व्यवस्था बनी रहे। घटना दुखद है। सरकार को न्याय करना चाहिए। जिस समय ये जुलूस निकला उस समय पुलिस को इस बात का ध्यान रखना चाहिए था कि रूट पर सुरक्षा है या नहीं, पर्याप्त पुलिस की तैनाती है या नहीं। लाउडस्पीकर पर क्या बजाया जा रहा था? प्रशासन को इसका ध्यान रखना चाहिए था। शासन की चूक की वजह से ये घटना हुई।

पुलिस पर लगाया आरोप

वहीं, समाजवादी पार्टी ने कहा कि बहराइच में दंगाई खुलेआम पुलिस और सरकार एवं प्रशासन को दंगा/फसाद/नरसंहार करने की चेतावनी दे रहे हैं। खुलेआम हथियार लेकर लहराया जा रहा है, दुकानें और मकान दंगाई फूंक रहे हैं और पुलिस दंगाइयों को रोकने/कार्यवाही के बजाय मूकदर्शक बनी हुई है। सीएम योगी से सवाल है कि सरेआम वीडियो में दंगाइयों द्वारा किसी के घर में घुसकर मां बहनों की इज्जत पर हाथ डाला जा रहा ,उसके घरों की छतों पर घुसकर उसका झंडा उखाड़कर अपना झंडा लहराया जा रहा, ये सबने देखा है।

इस पूरे घटनाक्रम में स्थानीय विधायक, स्थानीय भाजपा नेता, RSS के कार्यकर्ताओं की भूमिका और दंगाई प्रवृत्ति एवं कार्यप्रणाली की भूमिका की जांच हो एवं ढिलाई बरतने वाले पुलिसकर्मी चिन्हित करके उन पर कार्यवाही हो। ये प्रकरण पूरी तरह से इंटेलिजेंस फेल्योर, पुलिस फेल्योर, भाजपाई दंगाई कृत्य और गुंडाराज का परिणाम है।


Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story