×

Varanasi: इस तरह मनाया अखिलेश यादव का जन्मदिन, 2022 चुनाव में बड़ी जीत दिलाने का लिया संकल्प

Ashutosh Singh
Report Ashutosh SinghPublished By Divyanshu Rao
Published on: 1 July 2021 9:31 AM GMT
Varanasi: इस तरह मनाया अखिलेश यादव का जन्मदिन, 2022 चुनाव में बड़ी जीत दिलाने का लिया संकल्प
X
अखिलेश यादव केट काटते अपने पिता मुलायम सिहं यादव के साथ- फोटो सोशल मीडिया

Varanasi: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के जन्मदिन पर गुरुवार को वाराणसी (Varanasi) समाजवादी युवजन सभा ने शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय कबीर चौरा पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। सपा मुखिया अखिलेश के जन्मदिन पर समाजवादी युवजन सभा के जिलाध्यक्ष किशन दीक्षित के नेतृत्व में 48 दिवसीय जन्मोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। यह कार्यक्रम 17 अगस्त तक चलाया जाएगा. इस मौके पर सपा नेताओं ने आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी को बड़ी जीत दिलाने का संकल्प लिया।

समाजवादी युवजन सभा के कार्यकर्ता रक्त दान करने हुए


समाजवादी युवजन सभा का रक्तदान शिविर आयोजन

समाजवादी युवजन सभा के जिलाध्यक्ष किशन दीक्षित ने कहा कि 48 दिवसीय जन्मोत्सव कार्यक्रम के प्रथम दिन मंडलीय अस्पताल पर विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें सपा के युवाओं ने रक्तदान किया। अखिलेश यादव के उत्तम स्वास्थ्य, दीर्घायु होने, यशस्वी होने के लिए काशी के प्रमुख 48 विभिन्न मंदिरों में विभिन्न दिवसों पर यज्ञ, हवन, पूजन, भंडारा और भोजन वितरण का कार्यक्रम होगा। किशन दीक्षित ने आगे कहा कि इसके साथ ही वाराणसी के 48 प्रमुख स्थानों पर पौधरोपण और 48 दिनों तक रक्त के अभाव से जूझ रहे जरूरतमंदों को तत्काल रक्त की व्यवस्था उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने कहा कि जरूरतमंदो की सेवा करना इस 48 दिवसीय कार्यक्रम का प्रमुख उद्देश्य होगा।

समाजवादी जरूरतमंदो की करेंगे मदद

किशन दीक्षित बोले कि कार्यक्रम के अंतिम चरण में विभिन्न क्षेत्रों से सम्मानित विशिष्ठजनों को अखिलेश यादव सम्मान से सम्मानित किया जाएगा. उन्होंने कहा हमारे नेता अखिलेश यादव का सदेंश है कि हम कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए के सभी समाजवादी जरूरतमंदों की हर संभव मदद करें, उसी संदेश को चरितार्थ करने के लिए समाजवादी साथी 48 दिवसीय जन्मोत्सव को सेवा और समर्पण दिवस के रूप में मना रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि दूसरी ओर कुछ जगहों पर यज्ञ और हवन का भी अनुष्ठान किया गया. सपा कार्यकर्ताओं ने भगवान से अखिलेश यादव को दीर्घायु बनाने की प्रार्थना की। अखिलेश यादव के जन्मदिन के मौके पर कुछ जगहों पर सपाइयों ने गायों को गुड़ खिलाकर अपनी सेवाभाव को दर्शाया।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story