×

अखिलेश ने की राकेश टिकैत से बात, बोले- सवा सौ करोड़ हिंदुस्तानी किसानों के साथ

उन्होंने लिखा, “सबका पेट भरने वाले किसानों को भाजपा भूखा-प्यासा रखकर व झूठे आरोप लगाकर हराना चाहती है लेकिन चंद भाजपाइयों को छोड़कर सवा सौ करोड़ हिंदुस्तानी आज भी किसानों के साथ खड़े हैं।

suman
Published on: 29 Jan 2021 5:52 AM GMT
अखिलेश ने की राकेश टिकैत से बात, बोले- सवा सौ करोड़ हिंदुस्तानी किसानों के साथ
X
सबका पेट भरने वाले किसानों को भाजपा भूखा-प्यासा रखकर व झूठे आरोप लगाकर हराना चाहती है लेकिन चंद भाजपाइयों को छोड़कर सवा सौ करोड़ हिंदुस्तानी आज भी किसानों के साथ खड़े हैं।

लखनऊ: अखिलेश यादव ने किसान नेता राकेश टिकैत को फोन कर उनका हालचाल जाना है। राकेश टिकैत ने अखिलेश यादव को हाल बताया है। बता दें किसान नेता राकेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन खत्म करने से इनकार कर दिया है। प्रशासन के बात करने पर भी उन्होंने अपना फैसला बदलने से मना कर दिया। देर रात गाज़ियाबाद के दो एडीएम और दो एसपी राकेश टिकैत से बात करने मंच पर पहुंचे थे। एडीएम शैलेन्द्र ने बताया कि वो उनकी तबियत पूछने आए थे अभी तक किसी तरह की कार्यवाही शुरू नहीं है।

आज पूछताछ करेगी क्राइम ब्रांच

बता दें गणतंत्र दिवस पर कृषि कानून के विरोध में किसानों की ओर से निकाली गई ट्रैक्‍टर परेड के दौरान दिल्‍ली में भड़की हिंसा और बवाल के बाद दिल्‍ली पुलिस ने किसान आंदोलन में शामिल 6 किसान नेताओं को बुलाया है। खबरों के मुताबिक जिन नेताओं को क्राइम ब्रांच में बुलाया गया है उनमें बूटा सिंह बुर्जगिल, दर्शन पाल सिंह, राकेश टिकैत, शमशेर पंधेर, पन्नू पंधेर और सतनाम पन्नू शामिल हैं।

यह पढ़ें...दिल्ली हिंसा: लाल किला से गायब हुईं बेशकीमती चीजें, केंद्रीय मंत्री ने दी ये जानकारी

दिल्‍ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार शामिल 6 संदिग्धों की फुटेज पुलिस के हाथ लग गई है। इन 6 संदिग्धों को पकड़ने के बाद पूछताछ के आधार पर हिंसा भड़काने में शामिल अन्‍य लोगों की भूमिका का भी पता लगाया जा सकेगा। फुटेज के आधार पर इन सभी तलाश तेज कर दी गई है।

Farmers Protest

किसान लाएंगे भाजपा को सड़क पर

इससे पहले अखिलेश ने ट्वीट किया, आज जिस तरह छल-बल का प्रयोग कर भाजपा सरकार किसानों के आंदोलन को कुचल रही है, उससे किसानों के साथ-साथ हर सच्चे भारतीय की आत्मा रो रही है। किसान अगले चुनाव में सरकार की क्रूरता का जवाब वोट से देंगे। आज भाजपा जिन किसानों को सड़क से उठा रही है, वो कल भाजपा को ही सड़क पर ले आएंगे।

यह पढ़ें...नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर संसद के बाहर अकाली दल के सांसदों का प्रदर्शन

अखिलेश यादव ने साथ ही ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा, सबका पेट भरने वाले किसानों को भाजपा भूखा-प्यासा रखकर व झूठे आरोप लगाकर हराना चाहती है लेकिन चंद भाजपाइयों को छोड़कर सवा सौ करोड़ हिंदुस्तानी आज भी किसानों के साथ खड़े हैं।

suman

suman

Next Story