Top

अखिलेश को हुआ था डिंपल से लव @ फर्स्ट साइट, पाने के लिए पापा से की फाइट

shalini

shaliniBy shalini

Published on 30 Jun 2016 8:05 AM GMT

अखिलेश को हुआ था डिंपल से लव @ फर्स्ट साइट, पाने के लिए पापा से की फाइट
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

[nextpage title="next" ]

akhilesh-marriage

SANDHYA YADAV SANDHYA YADAV

लखनऊ:

“खूबसूरत सा एक पल किस्सा बन जाता है, जाने कब कौन जिंदगी का हिस्सा बन बन जाता है,

कुछ लोग जिंदगी में मिलते हैं ऐसे, जिनसे कभी न टूटने वाला रिश्ता बन जाता जाता है।”

अखिलेश यादव ने जब डिंपल को पहली बार देखा होगा तो शायद उनके मन में एक बार यही ख्याल आया होगा। बता दें कि जब डिंपल से अखिलेश यादव की पहली मुलाकात हुई थी। तब तो वे मुख्यमंत्री भी नहीं बने थे।

अक्सर ही लोग कहते हैं कि प्यार का दूसरा नाम दोस्ती होता है। ऐसा ही कुछ हुआ सबसे युवा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जी के साथ। बताया जाता है कि सबसे पहले डिंपल यादव से उनकी दोस्ती हुई थी ये दोस्ती धीरे-धीरे गहरी होती गई और बाद में प्यार में बदल गई।

आगे की स्लाइड में जानिए कैसे हुई थी अखिलेश की डिंपल से मुलाकात

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

dimple

कॉमन फ्रेंड के जरिये हुई थी अखिलेश और डिंपल की मुलाकात

जोड़ियां तो आसमान पर बनती हैं, धरती पर तो बस उन्हें मिलाया जाता है। अखिलेश और डिंपल का नेचर दूर दूर तक एक-दूसरे से मेल नहीं खाता था था पर फिर भी दोनों की जिंदगी में एक-दूसरे के प्यार की रेखा खिंची हुई थी। दोनों की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए लखनऊ में एक फंक्शन में हुई थी। डिंपल यादव ने लखनऊ यूनिवर्सिटी से पढ़ाई पूरी की थी।

आगे की स्लाइड में जानिए कैसे बनाया डिंपल ने अखिलेश के दिल में घर

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

dimple

उस समय अखिलेश राजनीति के दांव-पेचों से दूर रहते थे और आस्ट्रेलिया से पढ़ाई करके लौटे थे। पहली मुलाकात में ही डिंपल ने अखिलेश के दिल में घर बना लिया था। इस पहली मुलाकात के बाद दोनों एक-दूसरे के नजदीक आते चले गए। बता दें कि दोनों के शौक भी अलग-अलग थे और स्वभाव भी बिलकुल जुदा थे।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या पसंद आया डिंपल में अखिलेश को

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

akhilesh yadav dimple

हर बात में थे दोनों अलग-अलग और जुदा-जुदा

कुछ लोगों का मानना होता है कि अलग सोच रखने वालों का एक-साथ जिंदगी बिताना मुश्किल होता है पर इस बात को गलत साबित करती है मुख्यमंत्री अखिलेश और उनकी वाइफ डिंपल की लव स्टोरी। बता दें कि अखिलेश की जीवन संगिनी डिंपल जितनी स्वीट और सिंपल दिखती हैं, उससे भी कई गुना ज्यादा रियल लाइफ में हैं भी क्यूट सी दिखने वाली डिंपल को पढ़ाई के अलावा घुड़सवारी का शौक है।

आगे की स्लाइड में जानिए डिंपल की और भी खूबियां

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

dimple

पेंटिंग के पोर्ट्रेट पर भी डिंपल बखूबी अपना ब्रश चला सकती हैं। डिंपल का जन्म 1978 में रिटायर्ड इंडियन आर्मी कर्नल एससी रावत के परिवार में पुणे में हुआ था। वह उत्तराखंड से बिलांग करती हैं। अभी डिंपल का परिवार उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के काशीपुर में रहता है। तीन बहनों में डिंपल दूसरे नंबर पर हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए अखिलेश में क्या पसंद आया डिंपल को

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

akhilesh yadav and dimple

वहीं ऑस्ट्रेलिया से लौटकर आए अखिलेश उस टाइम कई लड़कियों के दिलों की धड़कन थे। उनका जन्म इटावा के सैफई गांव में हुआ था। बता दें कि अखिलेश यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव और मालती देवी की पहली संतान हैं। उनकी प्रारंभिक शिक्षा राजस्थान के सैनिक स्कूल में हुई। इंजीनियरिंग करने के बाद मैसूर यूनिवर्सिटी से एन्वॉयरमेंट इंजीनियरिंग की मास्टर्स डिग्री ली।

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी से भी इसी विषय में मास्टर्स डिग्री की है। अखिलेश अमेरिकन रॉक बैन्ड के लिए क्रेजी थे। इसके अलावा अखिलेश को राजनीति और स्पोर्ट्स में भी इंट्रेस्ट है।

आगे की स्लाइड में जानिए कौन बना विलेन अखिलेश और डिंपल की शादी में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

dimple and akhilesh

नहीं थे सपा सुप्रीमों दोनों की शादी के लिए तैयार

“ओ डैडी डैडी, हो जाओ रेडी..जिससे मेरी शादी होगी..आज मैंने वो लड़की ढूंढ ली है”

यही वो गाना है, जिसे अखिलेश ने डिंपल से शादी करने के लिए पापा के सामने गुनगुनाया होगा। लेकिन मन में बता दें कि बॉलीवुड की फिल्मों की तरह ही अखिलेश यादव और डिंपल की लव स्टोरी इतनी आसान नहीं थी। डिंपल के घरवाले तो बेटी की ख़ुशी चाहते थे सो वे उनकी लव मैरिज के लिए मान गए थे।

लेकिन अखिलेश के पापा मुलायम सिंह यादव इस शादी के लिए राजी नहीं थे। उनका कहना था कि वो अपने बेटे को दूसरी कास्ट की लड़की से शादी नहीं करने देंगे। बस फिर क्या था अखिलेश भी लग गए अपने पापा को मनाने में।

आगे की स्लाइड में जानिए कैसे माने मुलायम सिंह इस शादी के लिए

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

marriage dimple akhilesh

कहते हैं कि जब प्यार सच्चा हो तो पूरी कायनात भी उसे मिलाने में लग जाती है। ऐसा ही कुछ हुआ अखिलेश और डिंपल के साथ भी। लास्ट में मुलायम सिंह यादव को अपने बेटे की जिद के सामने झुकना ही पड़ा। बड़े ही धूमधाम से 24 नवंबर, 1999 को अखिलेश और डिंपल की शादी हुई, जिसमें अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना जैसे सुपरस्टार्स ने शिरकत की थी।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या कहना है मुलायम यादव का डिंपल के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

mulayam singh yadav

बाद में डिंपल ने इतनी खूबसूरती से यादव परिवार में ढाला कि आज खुद उनके ससुर मुलायम सिंह को भी उनपर गर्व है। संसद में बोलते हुए एकबार मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि मैंने अंतरजातीय विवाह नहीं किया। पर मैं हमेशा से अंतरजातीय विवाह को बढ़ावा देता हूं। देखिए मेरे बेटे ने अंतरजातीय विवाह किया है। उनकी इस बात पर लोगों ने जमकर तालियां बजाई थी।

आगे की स्लाइड में जानिए इस जोड़ी के बच्चों के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

dimple yadav with her children

नहीं नजर आते जरा भी फासले

यूं तो डिंपल यादव अखिलेश यादव से करीब 4 साल छोटी हैं। लेकिन ऐसा कुछ भी इनकी केमिस्ट्री में नजर नहीं आता है। अखिलेश यादव अपनी पर्सनल लाइफ में डिंपल की काफी रिस्पेक्ट करते हैं। यही वजह है कि कई बार उनके मुंह से ये सुना गया कि शादी करके मेरी किस्मत खुल गई। इनके तीन प्यारे-प्यारे बच्चे अदिति, टीना और अर्जुन हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या कहकर बुलाती हैं डिंपल अखिलेश को

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

dimple and akhilesh yadav

डिंपल प्यार से बुलाती हैं अखिलेश दादा

शायद ही लोगों को पता होगा कि डिंपल अखिलेश को प्यार से ‘अखिलेश दादा’ के नाम से पुकारती हैं। कहने को तो भले ही पूरे यूपी पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव राज करते हैं पर उनके दिल पर डिंपल यादव का राज चलता है। इनके परिवार को जानने वाले बताते हैं कि अखिलेश देर रात को भी डिंपल के साथ समय बिताने के लिए कॉफी शॉप जाते हैं।

[/nextpage]

shalini

shalini

Next Story