UP Nikay Chunav 2023: सपा नेताओं के बीजेपी में आमद पर भड़के अखिलेश, साधा निशाना

UP Nikay Chunav 2023: रविवार को शाहजहांपुर से सपा की मेयर उम्मीदवार अर्चना वर्मा बीजेपी में शामिल हो गईं। रात होते-होते बीजेपी ने उन्हें वहां से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। दूसरे चरण के नामांकन के आखिरी दिन अर्चना वर्मा के बीजेपी में जाने से सपा को जोरदार झटका लगा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 April 2023 11:54 AM GMT
UP Nikay Chunav 2023: सपा नेताओं के बीजेपी में आमद पर भड़के अखिलेश, साधा निशाना
X
UP Nikay Chunav 2023 (Photo: Social Media)

UP Nikay Chunav 2023: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर सियासी तापमान चढ़ा हुआ है। सत्तारूढ़ बीजेपी में टिकटार्थियों की फौज खड़ी हो रखी है लेकिन फिर भी पार्टी अन्य दलों से आए लोगों को प्राथमिकता दे रही है। बीजेपी ने रईस चंद्र शुक्ला और अर्चना वर्मा जैसी सपा नेताओं को तोड़कर विपक्षी दल को बड़ा झटका दिया है। सपा नेताओं के बीजेपी में आमद से अखिलेश यादव भड़क गए हैं।

उन्होंने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी का दावा करनेवालों का दिवालियापन देखिए कि उनके पास चुनाव लड़ाने के लिए प्रत्याशी तक नहीं है। इसका मतलब या तो भाजपा के पास कोई कार्यकर्ता नहीं है या फिर भाजपा में अपने कार्यकर्ताओं को टिकट न देकर अपमान करने की परंपरा है। भाजपा अंदरूनी लड़ाई में उलझी है।

रविवार को शाहजहांपुर से सपा की मेयर उम्मीदवार अर्चना वर्मा बीजेपी में शामिल हो गईं। रात होते-होते बीजेपी ने उन्हें वहां से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। दूसरे चरण के नामांकन के आखिरी दिन अर्चना वर्मा के बीजेपी में जाने से सपा को जोरदार झटका लगा है। वर्मा सपा सरकार में मंत्री रहे राममूर्ति वर्मा की बहू हैं। सपा सरकार के दौरान उनपर शाहजहांपुर के एक पत्रकार को जला देने के गंभीर आरोप लगे थे। रविवार को उनकी पुण्यतिथी भी थी।

अर्चना वर्मा ने कल उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना की मौजूदगी में लखनऊ स्थित प्रदेश कार्यालय में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी। इस मौके पर ब्रजेश पाठक ने कहा था कि अर्चना सपा में खुश नहीं थीं। इसलिए अब उन्होंने सही जगह चुनी है। वहीं, अर्चना वर्मा ने अपना पाला बदलने पर कहा कि हम सपा में गुटबाजी से परेशान हो चुके थे। हम पीएम नरेंद्र मोदी के राष्ट्रवाद और उनकी नीति से प्रभावित होकर बीजेपी में शामिल हुए हैं।

बता दें कि दो दिन पहले शाहजहांपुर के सपा जिला अध्यक्ष तनवीर ने दावा किया था कि आज यानी सोमवार 24 अप्रैल को अर्चना वर्मा नामांकन कराएंगी। उन्होंने तब बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा था कि सपा उम्मीदवार इतनी मजबूत है कि बीजेपी घबरा गई है और इसलिए अभी तक अपने प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है। लेकिन उन्हें क्या पता था कि जिस सपा उम्मीदवार की मजबूती के वह कसीदे पढ़ रहे हैं, वह बहुत जल्द बीजेपी उम्मीदवार बनकर चुनाव मैदान में होंगी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story