×

Samajwadi Party News: भजपा पर बरसे अखिलेश यादव, कहा देश के उद्योपति यूपी नहीं आते तो दूसरे देश के कैसे आएंगे

Samajwadi Party News: अखिलेश यादव ने कहा कि लाख प्रयासों के बावजूद भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश में निवेश के नाम पर कुछ नहीं जुटा पाई.

Anant kumar shukla
Published on: 16 Nov 2022 3:07 PM GMT
Samajwadi Party Akhilesh Yadav lashed out at the BJP
X

Samajwadi Party Akhilesh Yadav lashed out at the BJP (Social Media)

Samajwadi Party News: 2023 उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर समिट के आयोजन पर जूटी भाजपा पर तंज कसते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जब देश के उद्योगपति उत्तर प्रदेश में नहीं आ रहे हैं तो अन्य देशों से कौन उद्यमी यहां आने की सोचेगा। साढ़े पांच साल से ऊपर भाजपा को सत्ता में रहते हो गया, इस बीच कई बार इन्वेस्टमेंट समिट का आयोजन हुआ लेकिन नतीजा शून्य रहा। उन्होने कहा है कि लाख प्रयासों के बावजूद भाजपा सरकार जब उत्तर प्रदेश में निवेश के नाम पर कुछ नहीं जुटा पाई, तो अब जनता को गुमराह करने के लिए विदेशों का रंगीन सपना दिखाने में लग गई है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने पूरे दल के साथ जिसमें उनके दो उपमुख्यमंत्री और दो दर्जन से ज्यादा आई.ए.एस., इनवेस्ट यूपी के अधिकारी और कुछ अन्य सहायकों के साथ लंदन, न्यूयॉर्क, डलेस, शिकागो, सैनफ्रांसिसको सहित कुल 20 देशों की यात्रा करेंगे। विदेशी निवेशकों और कम्पनियों को यूपी में इन्वेस्टमेंट के लिए आमंत्रित करेंगे। और 2023 में होने वाले इन्वेस्टर्स समिट की भूमिका बनाएंगे।

अखिलेश यादव ने कहा कि योगी के विदेशी निवेशकों को आमंत्रित करने के बहाने दल-बल के साथ विदेश यात्रा पर इसलिए जा रहे हैं क्योंकि उन्हे पता चल गया है कि अच्छे दिन अब नहीं आने वाले। भाजपा को द्वारा किए गए वादों की हकीकत लोग जान गए हैं। भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री और मंत्रियों ने इसलिए अब विदेश यात्रा का प्लान बना लिया है।

उन्होंने कहा कि विदेश यात्रा तो सीर्फ घूमने का प्लान है, ताकि हवा पानी बदल जाए, परेशान जनता की शिकायतों से पिण्ड छूटे। प्रचार-प्रसार, परिवहन तथा विदेश में रहने, निवेशकों से मिलने-मिलाने आदि में बहुत खर्चा आएगा। क्या निवेश के माध्यम से उसकी भरपाई हो पाएगी? उन्होने आरोप लगाते हुए कहा कि कही ये भाजपा द्वारा यूपी के व्यापार को चौपट करने की साजिश तो नहीं है।

उन्होने कहा कि समाजवादी सरकार में जो भी निवेश सम्मेलन हुए उसका जमीनी स्तर पर परिणाम देखा जा सकता है। सपा सरकार में आईटी सिटी, मेट्रो रेल, नोएडा में सैमसंग तथा अन्य मोबाइल प्लांट सहित कई माल खुले। भाजपा तो समाजवादी सरकार के कामों को ही अपना बताकर वाहवाही लूट रही है।

अखिलेश ने कहा कि निवेश यात्रा से आशा के बजाय प्रदेश से निर्यात की नई संभावनाएं तलाशती। जैसे- भारतीय रीति रिवाज, यहां के खानपान, यहां के उत्पाद का भी विदेशों में प्रचार प्रसार करते तो अपने आप प्रदेश समृद्ध हो जाता। लेकिन भाजपा सरकार अपनी गिरती साख को छुपाने के लिए मंत्रिमण्डल को विदेश भ्रमण कराने ले जा रही है।

उन्होंने कहा कि निवेशक समिट कराने के लिए विदेश यात्रा पर जो खर्चा हो रहा है कर रही है उतने में तो उत्तर प्रदेश में कुछ अन्य विकास कार्य हो सकते हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story