×

UP News: विधानसभा सत्र में पहले दिन अनुपस्थित रहेंगे अखिलेश यादव, सतीश महाना को लिखा पत्र

UP News: यूपी विधानसभा के आज से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शामिल नहीं होंगे। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को लिखा पत्र।

Network
Report Network
Published on: 5 Dec 2022 2:24 AM GMT
Akhilesh Yadav will be absent on the first day of UP assembly session, letter written to Satish Mahana
X

 यूपी विधानसभा सत्र में पहले दिन अनुपस्थित रहेंगे अखिलेश यादव, सतीश महाना को लिखा पत्र: Photo- Social Media

UP News Today: यूपी विधानसभा के 5 दिसंबर आज से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) शामिल नहीं होंगे। अखिलेश यादव ने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना (Satish Mahana) को पत्र लिखकर यह जानकारी दी है। गौरतलब है कि विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भी अखिलेश यादव शामिल नहीं हुए थे। अब कल से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र को लेकर यह पत्र लिखा गया है।

अपने पत्र में अखिलेश यादव ने लिखा है कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में मुझे मतदान करना है ऐसे में विधानसभा सत्र में उपस्थित नहीं हो सकूंगा। आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के उपरांत हो रहे मैनपुरी संसदीय सीट के उपचुनाव को अखिलेश यादव को आज मतदान करना है। यहां से उनकी पत्नी डिम्पल यादव अपने श्वसुर मुलायम सिंह यादव की विरासत को संजोने के लिए चुनाव लड़ रही हैं।

भाजपा नेता, कार्यकर्ता शराब और पैसा बंटवा रहे हैं- डिम्पल यादव ने किया ट्वीट

इस बीच मैनपुरी से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव ने भी मैनपुरी चुनाव को लेकर प्रशासन पर सवाल उठाए हैं। डिम्पल यादव ने एक ट्वीट कर कहा है कि होटल पाम, स्टेशन रोड, मैनपुरी में सैकड़ों की संख्या में भाजपा नेता, कार्यकर्ता इकट्ठे होकर निरंतर शराब और पैसा बंटवा रहे हैं। प्रशासन आंखें मूंद कर बैठा हुआ है। उन्होंने चुनाव आयोग से मामले का संज्ञान लेने की बात कही है।

समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को दिया ज्ञापन

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी ने कल चुनाव आयोग को ज्ञापन देकर मैनपुरी में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न का मामला उठाते हुए आरोप लगाया था कि भाजपा समर्थित प्रशासन मतदाताओं को अराजक तत्व बताकर मताधिकार से वंचित करने की साजिश में जुटा हुआ है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न का मामला भी उठाया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story