×

अखिलेश की मीटिंग में गोप का छलका दर्द, कहा- अमर सिंह ने कटवाया मेरा टिकट

By
Published on: 29 Dec 2016 8:16 AM GMT
अखिलेश की मीटिंग में गोप का छलका दर्द, कहा- अमर सिंह ने कटवाया मेरा टिकट
X

लखनऊ: टिकट कटने के बाद सीएम अखिलेश की मीटिंग में अरविंद सिंग गोप का दर्द छलक आया। गोप ने कहा कि अमर सिंह और बेनीप्रसाद वर्मा मेरा टिकट कटवा दिया। शिवपाल सिंह यादव के साथ मिलकर मेेरे खिलाफ साज़िश की गई।

मैंने पिछले चुनाव में बेनी प्रसाद और उनके समर्थकों को बाराबंकी की सभी सीट्स पर पराजित किया था। इसी का बदला लिया गया। नेता जी ने पिछले चुनाव में मुझसे कहा था कि बाराबंकी की सभी सीट जीतकर लाओगे, मुझे बेनी को ठीक करना है। मैंने नेता जी के आर्शीवाद से सपा को सभी सीट दिलवाई और नेता जी ने इन लोगों के कारण मेरा ही टिकट काट दिया अब मैं बाराबंकी में कौन सा मुंंह लेकर जाऊंगा।

मीटिंग में रामगोविंद का दर्द

राम गोविन्द चौधरी ने कहा कि मुलायम सिंह की मांग पर मुझे चन्द्रशेखर जी ने समाजवादी जनता पार्टी 'सजपा' छोड़कर सपा में जाने को कहा था। आज तक मैंने न मुलायम सिंह जी से कभी टिकट मांगा और न मन्त्रालय की डिमांड की। उन्होंने मेरे जैसे व्यक्ति का टिकट काट दिया।

सीएम से बोले समर्थक हम सब आपके साथ

अखिलेश के साथ मीटिंग में उनके समर्थक मंत्रियों नेताओं और विधायकों ने एक स्वर से कहा- अखिलेश जी जनता, पार्टी , कार्यकर्त्ता , समर्थक सब आपके साथ हैं ऐसे में आप निर्णय लीजिये।

आगे की स्‍लाइड में पढ़ें मुलायम सिंह ने बुधवार को जारी की थी लिस्‍ट...

समाजवादी पार्टी (सपा) ने यूपी विधानसभा चुनावों के लिए 325 उम्‍मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को लखनऊ में एलान किया कि शेष 78 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा अभी बाकी है।

टिकट बंटवारे में शिवपाल और सीएम अखिलेश यादव के बीच जारी खींचतान में चाचा का पलड़ा भारी पड़ता नजर आ रहा है। उम्मीदवारों की जारी सूची में अखिलेश को नापसंद नेताओं को भी टिकट दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें …सपा ने जारी की 325 सीटोंं पर कैंडिडेट्स की लिस्‍ट, अखिलेश के करीबियों के कटे टिकट

जिनका किया विरोध, उन्हें भी मिला टिकट

गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने सिगबतुल्ला अंसारी और अतीक अहमद जैसे दागियों को टिकट देने का विरोध किया था। आज जारी सूची में इन्हें टिकट दिया गया है। इसी तरह अखिलेश सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति और नारद राय को भी टिकट मिला है। सीएम अखिलेश द्वारा बर्खास्‍त किए गए मंत्री राजकिशोर को भी सपा का टिकट मिला है। अखिलेश ने भ्रष्‍टाचार के आरोपों पर प्रजापति, राय और राजकिशोर को मंत्रिमंडल से हटा दिया था।

ये भी पढ़ें …पारिवारिक कलह के बावजूद आत्मविश्वास से भरे हैं CM अखिलेश यादव

अखिलेश ने कहा था कि नेताजी से करूंगा बात...

‘फिर से नेताजी से बात करूंगा’

बुधवार दोपहर जब सपा उम्मीदवारों की सूची सामने आई तो उस वक्त सीएम अख्‍ािलेश बुंदेलखंड दौरे पर थे। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘सूची में जिनका नाम कटा, उनके लिए फिर से नेताजी से बात करेंगे।’ सीएम ने कहा कि ‘अगर बुंदेलखंड की जनता कहे, तो चुनाव लड़ने को तैयार हूं। अपने किए काम के बल पर फिर सरकार बनाएंगे।’

ये भी पढ़ें …मुलायम सिंह ने की मोदी की तारीफ, कहा- PM बहुत बड़े फाइटर, कष्ट झेलकर यहां तक पहुंचे हैं

अखिलेश ने सौंपी थी 175 उम्मीदवारों की सूची

गौरतलब है कि सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव के 175 उम्मीवारों को टिकट दिए जाने के बाद सीएम अखिलेश यादव ने भी अपनी सूची सपा सुप्रीमो को सौंपी थी। इस सूची में दागियों समेत दो दर्जन प्रत्याशियों के नाम काट दिए गए थे। बता दें कि अखिलेश द्वारा उम्मीदवारों की सूची सौंपे जाने पर शिवपाल यादव ने ऐतराज जताया था। इसी मुद्दे पर मंगलवार को शिवपाल यादव कई पार्टी नेताओं के साथ मुलायम सिंह से उनके आवास पर मिले थे।

सपा कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी होने के बाद अखिलेश समर्थकों में मायूसी है। गुरुवार को अखिलेश की मीटिंग में समर्थकों ने टिकट कटने के बाद अपना दर्द बयां किया। शिवपाल छाप लिस्ट जारी होने के बाद अखिलेश भी परेशान नजर आए। इस बीच पार्टी से बर्खास्त एमएलसी और अखिलेश के कट्टर समर्थक उदयवीर ने रामायण के एक दोहे से अखिलेश का मनोबल बढ़ाया। उदयवीर ने कहा कि 'का चुप साध रहे बलवाना'।

Next Story