×

Akhilesh Yadav On Bihar: बिहार की सियासत पर अखिलेश का बीजेपी पर प्रहार, बोले- 'भाजपा भगाओ' की हुई शुरुआत

Akhilesh Yadav On Bihar: सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने भाजपा पर जोरदार प्रहार किया। कहा कि आज अंग्रेजों भारत छोड़ो के नारे वाले दिन बिहार से 'भाजपा भगाओ' का नारा आ गया है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 9 Aug 2022 2:53 PM GMT
Akhilesh attacks BJP on the politics of Bihar, said - BJP bhagao started
X

अखिलेश यादव का बीजेपी पर प्रहार: Photo- Social Media

Click the Play button to listen to article

Akhilesh Yadav On Bihar: बिहार में नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) के एनडीए गठबंधन (NDA alliance) से अलग होकर महागठबंधन के साथ जाने के फैसले का स्वागत करते हुए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भाजपा (BJP) पर जोरदार प्रहार किया है. कन्नौज (Kannauj) दौरे पर पहुंचे सपा सुप्रीमो ने कहा कि आज अंग्रेजों भारत छोड़ो के नारे वाले दिन बिहार से 'भाजपा भगाओ' का नारा आ गया है.

उन्होंने कहा इसका संदेश पूरे देश में जाएगा और अलग-अलग सियासी दल के साथ लोग अब एक साथ बीजेपी के खिलाफ खड़े होंगे. 2024 में बीजेपी के खिलाफ विपक्ष के गठबंधन के सवाल पर अखिलेश ने कहा अब इस पर बैठकर बातचीत होगी. समान विचारधारा वाली पार्टियों से राय मशविरा करके आगे का प्लान तैयार किया जाएगा.

अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) पर लोकतांत्रिक संस्थाओं और संविधान पर हमले का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर बीजेपी ज्यादा ताकतवर होगी तो हो सकता है आने वाले दिनों में आपका हमारा वोट देने का अधिकार भी छिन जाए. उन्होंने रूस और चीन का उदाहरण देते हुए कहा क्या आज वहां मतदान के जरिए सरकार चुनी जाती है. पाकिस्तान में सेना जिसे चाहती है सत्ता पर बैठा देती है. ऐसे जब भारतीय जनता पार्टी ताकतवर हो जाएगी तो हो सकता है हमारा आपका भी वोट देने का अधिकार छिन जाए. इसलिए अब हम सबको सावधान और जागरूक होने की जरूरत है.

रोजगार छिनता जा रहा है

उन्होंने कहा पिछड़ों दलितों का बीजेपी ने वोट ले लिया लेकिन उनके लिए अब कोई काम नहीं कर रही है. आपका रोजगार छिनता जा रहा है. संविधान पर हमले हो रहे हैं. सेना में अग्निपथ योजना की तरह हो सकता है आने वाले दिनों में पुलिस, पीएसी में भी इसे लागू कर दिया जाए. जैसे बाकी विभागों में आउटसोर्सिंग के जरिए भर्तियां की जा रही हैं. सपा प्रमुख ने कहा आज भारत की संपत्तियों को बीजेपी के लोग बेच रहे हैं और पूरा देश उद्योगपतियों को दे दिया है.

देश की आजादी में मुसलमान भाइयों का बराबर का योगदान

बता दें अखिलेश यादव ने मंगलवार को अगस्त क्रांति दिवस पर कन्नौज के झउवा गांव में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे जहां उन्होंने भाजपा पर यह तीखा वार करते हुए कहा बीजेपी सरकार समाजवादियों और मुसलमानों पर झूठे मुकदमे दर्ज कर रही है. देश की आजादी में मुसलमान भाइयों का बराबर का योगदान रहा है. अब बीजेपी के लोग हमें-आपको बांट रहे हैं, कभी धर्म के नाम पर, कभी जाति के नाम पर. जब धर्म के नाम पर थक जाते हैं तो जाति के नाम पर बांटते हैं.

बीजेपी के घर-घर तिरंगा अभियान पर तंज करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर भी निशाना साधा और कहा, 'वे आज घर-घर तिरंगा पहुंचाना चाहते हैं जिस संगठन से यह पार्टी चलती है उसने कभी भी भारत का झंडा नहीं लगाया.

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story