अखिलेश यादव ने गेट फांदकर दी थी जयप्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि, जानें 11/23 की पूरी घटना

Akhilesh Yadav: आज जयप्रकाश नारायण की जयंती है इसी बीच लोगों को पिछले साल 11 अक्टूबर की वो घटना याद आई जब अखिलेश यादव ने उन्हें श्रद्धांजलि दी थी।

Sonali kesarwani
Published on: 11 Oct 2024 6:00 AM GMT
Akhilesh Yadav
X

Akhilesh Yadav (social media) 

Akhilesh Yadav: आज जयप्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि देने अखिलेश यादव जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर जाने वाले थे। लेकिन उससे पहले ही प्रशासन द्वारा जेपीएनआईसी को सील कर दिया गया है। जिसके बाद अखिलेश यादव ने प्रशासन पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि किसी को नमन करने या श्रद्धांजलि देने से रोकना सुसभ्य लोगों की निशानी नहीं। इस पूरे मामले देखकर लोगों को पिछले साल अखिलेश यादव द्वारा जयप्रकाश नारायण को दी श्रद्धांजलि की घटना याद आ गई। कि कैसे अखिलेश यादव ने गेट फांदकर जेपी की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि दी थी।

8 फीट ऊंचे गेट को कूदकर दी श्रद्धांजलि

पिछले साल 11 अक्टूबर को जयप्रकाश नारायण की जयंती पर जब अखिलेश यादव उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे तब भी उन्हें खूब छकाया गया था। काफी समय तक वो गेट के बाहर ही खड़े थे लेकिन उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया था। कुछ समय बाद जयप्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि देने के लिए अखिलेश यादव 8 फीट ऊंचे गेट को कूदकर माल्यार्पण करने अंदर गए थे। अब एक साल बाद लोगों को ये घटना फिर से याद आई जब आज अखिलेश यादव JPNIC गेट के पास पहुंचे। गेट के पास उन्होंने देखा कि प्रशासन द्वारा टीन शेड लगा दिया गया है।


अखिलेश यादव के घर के बाहर मचा हंगामा

आज जब अखिलेश यादव को JPNIC जाने से मना कर दिया गया तो सपा के कार्यकर्ता अखिलेश यादव के घर के बाहर आ गए। जिनको रोकने के लिए पुलिस को बैरिकेटिंग लगानी पड़ी। जिसके बाद कुछ कार्यकर्ता बैरिकेट के ऊपर ही चढ़ गए। हालंकि विवाद बढ़ने से पहले ही पुलिस अखिलेश यादव से बात करने उनके घर के अंदर चली गई और अंत में यह फैसला हुआ कि जयप्रकाश नारायण की मूर्ति को बाहर लाया जायेगा और वहीँ पर माल्यार्पण किया जायगा। जिसके बाद जयप्रकाश नारायण की मूर्ति को बाहर लाई गई और सभी सपा के कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story