Unnao Accident: "भाजपा सरकार की लापरवाही से हुआ हादसा", अखिलेश यादव ने सरकार से किए सवाल

Akhilesh Yadav on Unnao Accident: अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए हादसे के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। इस मामले पर उन्होंने जांच की मांग की है।

Network
Newstrack Network
Published on: 10 July 2024 6:52 AM GMT (Updated on: 10 July 2024 6:54 AM GMT)
Akhilesh Yadav on Unnao Accident
X

Akhilesh Yadav on Unnao Accident (Pic: Social Media)

Akhilesh Yadav on Unnao Accident: उन्नाव जिले में बुधवार सुबह दर्दनाक सड़क हादसे में बस और टैंकर की भिड़ंत हो गई, जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई। यह हादसा उस समय हुआ जब लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बिहार के शिवगढ़ से दिल्ली जा रही स्लीपर बस बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र में हवाई पट्टी पर टैंकर में भिड़ गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस और टैंकर दोनों के परखच्चे उड़ गए। इस मामले में अब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने टिप्पणी की है। सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार से छह सवाल किए हैं। साथ ही उन्होंने भाजपा सरकार से अपने प्रश्नों का सिलसिलेवार उत्तर मांगा है। उन्होंने सरकार की लापरवाही को हादसे का कारण बाताया है।

अखिलेश यादव ने किए छह सवाल

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए हादसे के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। इस मामले पर उन्होंने जांच की मांग की है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने पोस्ट में लिखा है कि, लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुए हादसे में 18 लोगों की मौत का कारण भाजपा सरकार की लापरवाही है। ये जाँच का विषय है। उन्होंने सरकार को घेरते हुए छह सवाल किए हैं।

  • एक्सप्रेसवे पर विशेष पार्किंग ज़ोन की व्यवस्था होते हुए भी, कोई वाहन बीच रास्ते में क्यों खड़ा हुआ था।
  • CCTV के लगे रहने के बावजूद खड़े वाहन की निगरानी में चूक कैसे हुई। क्या CCTV काम नहीं कर रहे थे।
  • ⁠हाई-वे पुलिस कहाँ थी, क्या नियमित पेट्रोलिंग नहीं हो रही थी।
  • ⁠इस हादसे के बाद हाईवे एम्बुलेंस सर्विस कितनी देर में पहुँची और हताहतों के संबंध में उसकी भूमिका क्या रही।
  • ⁠यदि गाड़ी ख़राब होने के कारण खड़ी थी, तो उसे टोइंग सहायता क्यों नहीं पहुँची।
  • ⁠एक्सप्रेसवे पर प्रतिदिन करोड़ों रूपये लिए जाते हैं, वो पैसा एक्सप्रेसवे के व्यवस्थापन और प्रबंधन में न लग कर, क्या कहीं और जा रहा है।

सरकार से मांगा जवाब

हादसे को लेकर किए गए सवालों पर अखिलेश यादव ने सरकार से जवाब मांगा है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि, भाजपा सरकार इन प्रश्नों का सिलसिलेवार उत्तर दे। बता दें कि आज हुई घटना पर सीएम योगी ने संवेदना व्यक्त की है। साथ ही राष्ट्रपति ने भी पोस्ट कर मृतकों को श्रद्धांजलि दी है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story