×

Akhilesh Yadav Press Conference: अखिलेश यादव का योगी सरकार पर बड़ा हमला, कल से शुरू होगा '300 यूनिट मुफ्त पाओ' अभियान

Akhilesh Yadav Press Conference Today: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला।

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiReport Rahul Singh RajpootPublished By Shreya
Published on: 18 Jan 2022 8:27 AM GMT (Updated on: 18 Jan 2022 9:00 AM GMT)
Akhilesh Yadav Press Conference: अखिलेश यादव का योगी सरकार पर बड़ा हमला, कल से शुरू होगा 300 यूनिट मुफ्त पाओ अभियान
X

अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक) 

Akhilesh Yadav Press Conference Today: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आज राजधानी लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में बिजली तो आती नहीं, आता है तो गरीबों के घर सिर्फ बढ़ा हुआ बिल। उन्होंने कहा कल से सपा तीन सौ यूनिट बिजली फ्री देने के लिए फार्म भरने का खास अभियान शुरू करेगी। बता दें कि सपा ने अपने मैनीफेस्टो में 300 यूनिट बिजली फ्री देने का एलान किया है।

समाजवादी पार्टी को आज कई और संगठनों ने अपना समर्थन दिया है। जिसमें जय भारत पार्टी, राष्ट्रीय अधिकारी मंच समेत तमाम संगठन शामिल हैं। सपा प्रमुख ने सभी का धन्यवाद करते हुए आज एक और ऐलान किया। उन्होंने कहा कि 300 यूनिट फ्री बिजली देने के लिए कल से घर-घर अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए फॉर्म समाजवादी पार्टी की ओर से भराया जाएगा। जिसमें लोग अपना नाम पता सही से दें। उन्होंने लोगों से अपील की है कि जिस नाम से बिल आता है वही नाम लिखवाएं। जिनके पास कनेक्शन नहीं है वह आधार कार्ड या राशन कार्ड का नाम लिखवाएं। जिmसे सरकार बनने पर उन्हें 300 यूनिट फ्री बिजली का लाभ मिल सके।

अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते अखिलेश यादव (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

अखिलेश यादव (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

अखिलेश यादव का योगी सरकार पर हमला (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

डोर टू डोर कैंपेन करेंगे

अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे लोग डोर टू डोर कैंपेन चला कर फ्री बिजली के बिल की जानकारी देंगे और अपना प्रचार भी करेंगे। इसके साथ ही डिजिटली तरीके से भी कार्यकर्ताओं से जुड़ रहे हैं और चुनाव प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा डिजटली तरह से वह चुनाव अभियान में लगे हुए हैं। अपने मेनिफेस्टो के बारे में बताया कि बीजेपी का मेनिफेस्टो आने के बाद वह अपना मेनिफेस्टो जारी करेंगे और सभी लोगों की राय इसमें शामिल की जा रही है। सपा प्रमुख ने कहा कि सोशल मीडिया, किसान, युवा और जितने भी लोग हैं अगर अपनी राय देना चाहते हैं तो दे सकते हैं उसे भी शामिल किया जायेगा।

सपा की मान्यता रद होने पर अखिलेश ने दिया यह जवाब

प्रेस कांफ्रेस में समाजवादी पार्टी की मान्यता (SP Ki Manyata) रद्द करने संबंधी याचिका पर सवाल किए जाने पर अखिलेश यादव ने कहा कि अगर पीआईएल के आधार पर मान्यता रद होने लगे तो भाजपा की मान्यता तो बहुत पहले रद हो जानी चाहिए थी। मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पर भी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज है। उन पर भी कार्रवाई होनी चाहिये। बीजेपी के लोगों को उनके भी खिलाफ याचिका दायर करनी चाहिए।

लोगों को नहीं भेजे गए बिजली के बिल

इसके साथ ही अखिलेश यादव ने बिजली बिल को लेकर भी बीजेपी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि अब लोगों के बिजली के बिल नहीं आ रहे हैं जब एकाएक बिजली का बिल आएगा तो लोगों को झटका लगेगा लेकिन उससे पहले जनता भारतीय जनता पार्टी को भी बिजली का करंट जैसा झटका देने जा रही है और उन्हें सत्ता से बेदखल करेगी।

आतंकवादियों को उपजाया अन्न क्यों खाते हैं?

अन्नदाता को भाजपा द्वारा आतंकवादी बताए जाने पर कहा कि फिर ये आतंकवादियों को उपजाया अन्न क्यों खाते हैं। सपा प्रमुख ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने, गन्ना किसानों का पूरा भुगतान करने के मुद्दे पर सरकार सत्ता में आई थी लेकिन ना किसानों की आय दोगुनी हुई ना गन्ना किसानों का भुगतान हुआ। अब यह सरकार किसानों को क्या जवाब देगी, किसान भी तैयार बैठा है इन्हें बाहर करने के लिए। उन्होंने कहा किसानों की आय तो दोगुनी नहीं हुई आधी कर दिया है। वहीं गोवंश का मुद्दा उठाते हुए कहा कि हमारी सरकार आएगी तो उनके लिए काम करेगी और इसे वह अपने घोषणापत्र में भी शामिल करेंगे। क्योंकि आज आधी से ज्यादा गौ माता भूखी टहल रही हैं।

(फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

अब्दुल्ला आजम रहे मौजूद

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रामपुर से सांसद आजम खान के बेटे 23 महीने बाद जेल से रिहा होने के बाद आज समाजवादी पार्टी के कार्यालय पहुंचे। अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद वह उनके साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए। अब्दुल्ला आजम पर पूछे गए सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस ने मिलकर उन्हें फंसाया है। उन्होंने कहा अपनी एक्सटेंशन बढ़वाने के लिए डीएम ने फर्जी मुकदमे लगाए, एक एसपी अपने ऊपर लगे आरोपों से बचने के लिए फर्जी जांच कर उन्हें परेशान किया। अखिलेश ने कहा कि सबसे ज्यादा अगर फर्जी मुकदमे किसी पर लगाए गए तो समाजवादी पार्टी के लोग हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story