×

Firozabad News: अखिलेश यादव बोले, अर्थव्यवस्था के बुरे हालात, नहीं संभाला तो डूब जायेंगे बैंक

Firozabad News: अखिलेश आज यहाँ राजा का ताल स्थित एक मैरिज होम में पूर्व एमएलसी डॉ. दिलीप यादव के बेटे की शादी समारोह में पहुंचे थे। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि फिरोजाबाद समाजवादियों का क्षेत्र रहा है।

Brajesh Rathore
Published on: 30 Jan 2023 2:05 PM GMT
X

Akhilesh Yadav said bad condition of the economy

Firozabad News: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि अर्थव्यवस्था गड़बड़ हो गई है और शेयर बाजार लगातार गिर रहा है। भाजपा दावा करती थी कि एक उद्योगपति नंबर एक पर होने जा रहा है, वह कहां पहुंच गए। ऐसे में कई बैंक डूब जाएंगी। उन्होंने कहा कि मुझे याद है कि एक बार सरकार ने प्राइवेट कंपनी में पीएफ का पैसा लगा दिया, जब कंपनी डूबी और फंड भी डूब गया। अब एलआईसी, एसबीआई का पैसा डूब रहा है। अब भारत के एक लाख करोड़ का मामला है। भाजपा को बताना चाहिए कि वह उद्योगपतियों को डूबने से कैसे बचाएगी।

फिरोजाबाद समाजवादियों का क्षेत्र है

अखिलेश आज यहाँ राजा का ताल स्थित एक मैरिज होम में पूर्व एमएलसी डॉ. दिलीप यादव के बेटे की शादी समारोह में पहुंचे थे। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि फिरोजाबाद समाजवादियों का क्षेत्र रहा है। नेताजी ने जब भी आह्वान किया, इस क्षेत्र की जनता ने पूरा समर्थन किया है। मैं फिरोजाबाद के साथ मैनपुरी की जनता के बीच रहा हूं। सपाइयों ने पूरा समर्थन किया है।

सपा के कार्यों को भाजपा ने अपना नाम दिया-अखिलेश यादव

उन्होंने कहा कि संगठन के माध्यम से जनता तक बात पहुंचाने का काम करेंगे। हर वर्ग के बीच सपा जाएगी। जो काम सपा ने कराया, वह काम कोई नहीं कर सका। लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बनाने का काम सपा सरकार ने किया था। भाजपा ऐसी पार्टी है जो दूसरों के काम को अपना बनाती है। फिरोजाबाद के समीप बटेश्वर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जन्मस्थली है। बटेश्वर को हमने भगवान विष्णु के नाम पर करने की मांग की थी। मुगल गार्डन को अमृत उद्यान बना दिया। सपा की योजनाओं पर भाजपा ने अपना नाम कर दिया।

रामचरित मानस विवाद पर बयान देने से बचते दिखे अखिलेश

राजनीति में रामचरित मानस के प्रवेश पर अखिलेश यादव बोले कि बीजेपी जान बूझकर महंगाई पर बात नहीं कर रही। बेरोजगारी पर बात नहीं कर रही। एक लाख करोड़ का खाने के तेल का कारोबार है। आटा महंगा हो गया है। रामचरित मानस और रामायण की चौपाई पर मैं मुख्यमंत्री से पूछूंगा कि शूद्र कौन हैं। हम तो भगवान विष्णु के सभी अवतारों को मानते हैं। जिस पर हमें आपत्ति है, उस पर हम सदन में पूछेंगे। कुछ लोग हमारे बारे में कह रहे हैं कि हमारे कोई पूर्वज नहीं है। हम अपना डीएनए टेस्ट कराने को तैयार हैं और बीजेपी वाले अपना टेस्ट करा लें, पता चल जाएगा। भाजपा ने किसानों की आय दोगनी करने का वादा किया था। सपा चाहती है जातिगण जनगणना होनी चाहिए।

निकाय चुनाव में मजबूती से लड़ेगी सपा

इन्वेस्टर समिट के सवाल पर बोले कि इसके सबसे बड़े इन्वेस्टर और मुख्य अतिथि ही डूब गए। पहले दो डिफेंस एक्सपो और इन्वेस्टर समिट के बाद तीसरी बाद यह मीट करने जा रहे थे। निकाय चुनाव में सपा पूरी दमदारी से लड़ेगी। अंडर 19 विश्व कप वूमैन टीम की खिलाड़ी सोनम यादव को बधाई दी। शादी समारोह में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव, शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव भी शामिल हुए।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story