×

Samajwadi Party News: अखिलेश यादव ने साधा भाजपा पर निशाना, कहा सपा सरकार बन रही थी भाजपा ने की बेइमानी

Samajwadi Party News: अखिलेश यादव ने अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं से अपील करते हुए कहा कि इस चुनाव को अपना चुनाव समझें।

Anant kumar shukla
Published on: 18 Nov 2022 1:39 PM GMT
Akhilesh Yadav targeted the BJP
X

Akhilesh Yadav targeted the BJP

Samajwadi Party News:मैनपुरी लोकसभा उप चुनाव के लिए तैयारियां तेज हो गईं हैं। सभी दल अपने-अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए कोशिश में जुटे हुए हैं। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं से अपील करते हुए कहा कि मैनपुरी उप चुनाव को अपना चुनाव समझें। विधानसभा चुनावों में जनता ने समाजवादी सरकार बनाने का मन बना लिया था, लेकिन भाजपा ने बेइमानी की। भाजपा के लोग भी यह जानते हैं। परिणाम उठाकर देखेंगे तो पता चल जाएगा कि किस तरह प्रशासन ने समाजवादी पार्टी को हराया है। जिन सीटों को समाजवादी पार्टी 20 और 24 हजार से जीत रही थी, उसी को तीन सौ और बारह सौ वोट से हार जाय, यह गणित समझ से परे है।

उन्होने कहा कि विधान सभा चुनाव में बूथों पर अगर दो-तीन फीसदी वोट और बढ़ा लिया होता तो आज सरकार समाजवादी पार्टी की होती। उन्होंने कहा कि असली संघर्ष और लड़ाई तो कार्यकर्ता और बूथ एजेन्ट करता है। यह चुनाव समाजवादी पार्टी की प्रतिष्ठा और नेताजी को श्रद्धांजलि देने का है। इसलिए बूथ पर तैयारी के साथ मजबूती से एक-एक वोट समाजवादी पार्टी के पक्ष में डलवायें।

अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं को सावधान करते हुए कहा कि भाजपा कुछ भी साजिश कर सकती है। उनके नेताओं के बयानों से साफ जाहिर है। लेकिन मैनपुरी की जनता कभी भी समाजवादी पार्टी को हारने नहीं देगी। मैनपुरी से नेताजी का कई दशकों से रिश्ता रहा है। मैनपुरी की जनता ने उन्हें नेताजी बनाया है।


अखिलेश यादव ने आज चौधरी नत्थू सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर करहल विधानसभा क्षेत्र में स्थित चौधरी नत्थू सिंह इंटर कॉलेज में आयोजित सेक्टर/बूथ प्रभारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक को सम्बोधित किया। कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) जनता के नेता थे। वे हमेशा जमीन से जुडे़ रहे हैं। अब हमारी आपकी जिम्मेदारी है कि जो संघर्ष नेताजी ने जमीन पर रहकर जनता के लिए किया, उस संघर्ष को और मजबूत बनाकर वोट के माध्यम से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिम्पल जी को ऐतिहासिक जीत दिलायें। सामाजिक आर्थिक और राजनीतिक लड़ाई अभी अधूरी है। नेताजी जहां तक इस लड़ाई को लेकर आएं है, उसे यहां से आगे ले जाना है।

इस अवसर पर प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कहा कि जो लोग मैनपुरी को लेकर दूर से अनुमान लगा रहे हैं, वे यह जान लें की मैनपुरी हमेशा समाजवादियों के साथ रही है। जबसे समाजवादी पार्टी बनी है तब से यहां से समाजवादी पार्टी का ही प्रत्याशी लोकसभा चुनाव जीता है। यहां से कोई दूसरी पार्टी का एम.पी. नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि भाजपा का जो इस बार प्रत्याशी है वह भाजपा का अब तक का सबसे कमजोर प्रत्याशी है। मैनपुरी के लोग इस बार डिम्पल यादव को जिताना चाहते हैं। डिम्पल बहुत बड़े अन्तर से लोकसभा चुनाव जीतने जा रही है। भाजपा के लोग पूरी तरह से हतोत्साहित हैं। इसके बाद बैठक को समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने भी सम्बोधित किया।

इस मौके पर समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव, पूर्व विधायक सोबरन सिंह समेत बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कार्यकर्ता तथा सेक्टर/बूथ प्रभारी मौजूद रहे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story