×

Akhilesh Yadav ने शेयर की भगवा लंगोट में पहलवानों की तस्वीर, लिखा-'अखाड़े की सीख…तेज दिमाग, मजबूत शरीर की जीत'

Akhilesh Yadav News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया जिसमें लिखा, अखाड़े की सीख…तेज दिमाग, मजबूत शरीर की जीत। इसके कई मायने निकाले जा रहे हैं।

aman
Written By aman
Published on: 17 Dec 2022 1:36 PM GMT (Updated on: 17 Dec 2022 1:50 PM GMT)
learning of the arena sharp mind strong body wins said samajwadi party chief akhilesh yadav
X

अखिलेश यादव (Social Media)  

Akhilesh Yadav News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार (17 दिसंबर) को एक ट्वीट किया। जिसमें लिखा है, 'अखाड़े की सीख… तेज दिमाग, मजबूत शरीर की जीत'। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने एक तस्वीर भी साझा की है। ट्वीट तस्वीर एक अखाड़े का है जिसमें दो पहलवान आपस में भिड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

इस तस्वीर की खास बात ये है कि, दोनों ही पहलवान भगवा लंगोट में नजर आ रहे हैं। एक तरफ देश में जहां 'भगवा' पर विवाद छिड़ा है वहीं ये तस्वीर शेयर करते हुए सपा अध्यक्ष लिखते हैं- 'अखाड़े की सीख…तेज दिमाग, मजबूत शरीर की जीत।' यूपी के पूर्व सीएम ने यहां भगवा को सकारात्मक रूप में दिखाया है।

'भगवा' बिकनी पर चहुओर बवाल

गौरतलब है कि, मौजूदा वक़्त में शाहरुख खान की फिल्म पठान का 'बेशर्म रंग' गाने में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की भगवा बिकनी पर बवाल मचा हुआ है। कई हिंदूवादी संगठनों और हिन्दूवादी नेताओं ने गाने में दीपिका पादुकोण की पहनी 'भगवा' बिकिनी पर घोर आपत्ति जाहिर की है। इस विवाद में विश्व हिंदू परिषद (VHP) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भी कूद पड़ी। वीएचपी का कहना है कि, हिंदू समाज इस तरह के फिल्म को कभी स्वीकार नहीं करेगी। वीएचपी ने ने 'बेशर्म रंग' गाने के सीन में दीपिका पादुकोण के पहने भगवा बिकिनी पर कड़ी आपत्ति जाहिर की है। वीएचपी ने गाने को सुधारने की मांग भी की। दीपिका के भगवा आउटफिट पर आपत्ति दर्ज करते हुए VHP ने गाने से कुछ सीन को हटाने की मांग तक कर डाली।

विश्व हिन्दू परिषद के साथ-साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने कहा, कि 'गाने के कुछ सीन देखने लायक या बड़े पर्दे पर दिखाने लायक नहीं हैं। RSS ने बेशर्म गाने में दीपिका के सीन के साथ-साथ उसके टाइटल को भी गलत करार दिया। आरएसएस ने ने कहा कि, हिंदू समाज इस तरह की फिल्म को कभी स्वीकार नहीं करेगी।'

अयोध्या हनुमानगढ़ी के महंत जताई थी आपत्ति

इससे पहले, गुरुवार को धर्म नगरी अयोध्या हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने पठान फिल्म की एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के भगवा वस्त्र को बिकनी के रूप में पहने जाने का विरोध किया था। उन्होंने कहा था ये सनातन संस्कृति का अपमान है। इसलिए ऐसी फिल्म का बहिष्कार करो और थिएटर को फूंक दो।' उन्होंने कहा, 'बॉलीवुड और हॉलीवुड लगातार इस प्रयास में रहता है कि किस तरह सनातन धर्म का मजाक बनाया जाए। किस तरह से हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया जाए। पठान फिल्म में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) द्वारा बिकिनी पहनकर साधु संतों और राष्ट्र के रंग 'भगवा' को ठेस पहुंचाई गई। ये दुखद है।'

इस पूरे विवाद के बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अखाड़े में भगवा लंगोट पहने पहलवानों की तस्वीर शेयर कर उसे 'अखाड़े की सीख…तेज दिमाग, मजबूत शरीर की जीत बताया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story