×

योगी सरकार के 100 दिन पर अखिलेश का तंज, बोले- 'उत्तर प्रदेश हुआ गोरखधंधे से बर्बाद'

Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Samajwadi Party President Akhilesh Yadav) ने योगी सरकार 2.0 (Yogi Sarkar 2.0) के 100 दिन पर हमला बोला है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 4 July 2022 10:11 AM GMT
Akhileshs taunt on 100 days of Yogi government, said - Uttar Pradesh was ruined by gossip
X

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का ट्वीट: photo - social media

Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Samajwadi Party President Akhilesh Yadav) ने योगी सरकार 2.0 (Yogi Sarkar 2.0) के 100 दिन पर हमला बोला है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) अपनी पूरी कैबिनेट के साथ लोकभवन में सरकार के 100 दिनों का रिपोर्ट कार्ड पेश किया तो वहीं सपा प्रमुख ने कहा है कि '100 दिन की भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश हुआ गोरखधंधे से बरबाद'।

अखिलेश यादव ने इसके साथ चार तस्वीरों को भी ट्वीट किया है। जिसमें सड़क किनारे पड़ा कूड़ा और उस पर बैठी गाय, दूसरी तस्वीर सड़क की खुदाई और उसमें भरे बारिश के पानी के बीच लोग आते जाते दिखाई दे रहे हैं। तीसरी तस्वीर में सीएम सिटी गोरखपुर (CM City Gorakhpur) के रामगढ़ताल रेलवे कॉलोनी (Ramgarhtal Railway Colony) और सर्किट हाउस (circuit house) रोड बारिश की वजह से धंस गई है, इसका जिक्र किया है। चौथी तस्वीर में शाहजहांपुर में गोमती की दुर्दशा को दिखाया गया है। इन तस्वीरों के जरिए अखिलेश यादव ने 100 दिन पूरे होने को लेकर बीजेपी सरकार पर ये हमला बोला है।

सीएम योगी का विपक्ष पर वार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में जहां अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया तो वहीं सपा-बसपा (SP-BSP) और कांग्रेस (Congress) की पूर्व की सरकार पर निशाना भी साधा। सीएम योगी ने कहा हम सभी जानते हैं कि 2017 के पहले परिवारवाद जातिवाद दंगों और अराजकता के लिए जाना जाता था। उत्तर प्रदेश के अंदर एक बड़ी अजीब सी स्थिति थी पहचान का संकट था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 के पहले केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं को रोककर राज्य सरकार की इच्छा शक्ति उन्हें लागू करने की नहीं रखती थी। पिछले 5 वर्ष के अंदर प्रदेश के अंदर कानून व्यवस्था की बेहतर हुई है, प्रदेश में कानून का राज स्थापित हो इस दिशा में जो प्रयास किए हैं देश के अंदर उसे एक विश्वास के रूप में देखा जा रहा है।

यूपी के लिए बदली लोगों की धारणा

प्रदेश के बारे में लोगों की धारणाएं बदली उसका परिणाम था कि यहां पर निवेश के अनेक संभावनाओं ने आगे बढ़कर प्रदेश के विकास को नई ऊंचाइयां देना प्रारंभ कर दिया। निवेश की संभावनाओं ने रोजगार के नई संभावनाएं पैदा की अपराध और अपराधियों को जेल के अंदर डाला गया। सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने ₹844 की माफिया और अपराधियों की संपत्ति जप्त की है।

अब तक ₹917 की संपत्ति माफियाओं से जप्त की, यही नहीं पहली बार पुलिस के संरक्षण में अवैध स्टैंड टैक्सी स्टैंड आदि हटाए गए। जिसमें 68700 से अधिक अतिक्रमण स्थल थे जो सड़कों पर थे उन्हें हटाया गया।

76000 से अवैध पार्किंग स्थल भी मुक्त किए गए धर्म स्थलों से भी माइक हटाया गया। अनावश्यक शोरगुल से लोगों को मुक्ति मिले 74020 से अधिक माइक हटाए गए या फिर उनकी वॉल्यूम को कम किया गया। अलविदा की नमाज ईद के कार्यक्रम, रामनवमी के कार्यक्रम किसी सड़क पर नहीं करने का आदेश दिया गया था और इसका कड़ाई से पालन हुआ। पोक्सो एक्ट के अंतर्गत भी प्रभावी कार्यवाही करते हुए महिलाओं और बालिकाओं के प्रति अपराधों को अपराध करने वाले अपराधियों को भी न केवल सजा दिलाई गई बल्कि उनकी प्रभावी पैरवी करते हुए कटघरे में खड़ा किया गया।

जीडीपी और लोगों की आय बढ़ी

मुख्यमंत्री ने कहा कि विगत 5 वर्ष की सरकार के जीडीपी में अर्थव्यवस्था दोगनी हुई। प्रति व्यक्ति आय भी बढ़ी है। पहले ही बजट में 97 संकल्पों में लेकर के प्रदेश की जनता के प्रति प्रदेश के विकास और समृद्धि के प्रति अपनी प्रतिबद्धता सरकार ने बहुत ही स्पष्ट कर दिया है। शेष 37 संकल्प हैं जो आगामी 2 वर्षों में जनता दल के सामने लिए अपने संकल्पों को व्यवस्थित तरीके से पूरा करने के काम करेगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story