×

UP Budget 2023: दूसरे प्रदेश का नेता कहकर अखिलेश ने योगी पर साधा निशाना, जातीय जनगणना पर दिया बड़ा बयान

UP Budget 2023- समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह तो दूसरे प्रदेश से आये हैं, जातीय जनगणना से उन्हें कोई मतलब नहीं है।

Hariom Dwivedi
Written By Hariom Dwivedi
Published on: 20 Feb 2023 6:29 AM GMT (Updated on: 21 Feb 2023 2:19 PM GMT)
akhilesh yadav targets bjp government
X

फोटो- बजट सत्र में विरोध-प्रदर्शन के दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव व अन्य सपा

UP Budget 2023- विधानसभा पहुंचने से पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत में योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यूपी में डबल इंजन की सरकार है। सबका साथ, सबका विकास का दावा कर वह सत्ता में आये थे जो सिर्फ जातीय जनगणना से ही संभव है। सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह तो दूसरे प्रदेश (उत्तराखंड) के हैं, जातीय जनगणना से उन्हें कोई मतलब नहीं है।

सपा प्रमुख ने कहा, "यूपी में कानून-व्यवस्था ध्वस्त है। उत्तर प्रदेश सरकार, प्रशासन और बुलडोजर के कारण कानपुर में मां-बेटी जलकर मौत हो जाती है। आप बुलडोडर की नीति अपनाते हैं और उम्मीद कतरते हैं कि इनवेस्टमेंट बढ़ेगा? आप लोगों को सिर्फ सपना ही दिखा रहे हैं। सड़क देखिए, सब पेड़ सूख गए। जो जैसा पहले था, वैसा दिख रहा है। ये सरकार सब बर्बाद कर रही है।"

भाजपा सरकार ने गांव-गरीब को लूटा: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि ये सरकार झूठी है। कहा था कि मंडी के इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए एक लाख करोड़ रुपए देंगे। लेकिन इन्होंने अभी तक एक भी मंडी नहीं बनाई। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकारों ने मिलकर हमारे गांव और गरीबों को लूटा है और बेरोजगारी चरम सीमा पर है।

लगे राज्यपाल गो बैक के नारे

उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र सोमवार 20 फरवरी से शुरू हुआ। सत्र का आगाज हंगामेदार रहा। सत्र शुरू होते ही सपा विधायकों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया और हाय-हाय के नारे लगाते हुए धरने पर बैठ गये। इस दौरान पुलिस और सपा विधायकों के बीच नोंक-झोंक भी हुई। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के भाषण के दौरान 'राज्यपाल वापस जाओ' के नारे लगाए हुए सपा और रालोद के विधायक वेल में आ गये। हालांकि, हगामे के बावजूद राज्यपाल अपना अभिभाषण पढ़ती रहीं।

सीएम योगी बोले- हंगामा ठीक नहीं

विधानसभा परिसर में मीडिया से मुखातिब होते हुए सीएम योगीने कहा कि हम चाहते हैं कि सदन शांतिपूर्ण तरीके से चले। सभी मुद्दों और सभी विषयों पर चर्चा हो। किसी भी तरह का हंगामा करना उचित नहीं है।

Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story