×

UP Politics: अखिलेश यादव ने सरकार पर साधा निशाना, बोले-नौकरी के नाम जनता को ठगा जा रहा

UP Politics: अखिलेश यादव ने कहा कि सरकारी विभागों में नौकरियां दिलाने के नाम पर आए दिन ठगी होती है। ताजा मामला सिंचाई विभाग में नौकरियां दिलाने से जुड़ा हुआ है।

Anant Shukla
Published on: 21 Jun 2023 2:33 PM GMT
UP Politics: अखिलेश यादव ने सरकार पर साधा निशाना, बोले-नौकरी के नाम जनता को ठगा जा रहा
X
Akhilesh Yadav (PHOTO: social media )

UP Politics: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर जम कर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में लूट और भ्रष्टाचार चरम पर है। भाजपा सरकार अपने झूठे वादों से प्रदेश की जनता को ठगने का काम कर रही है तो सत्ता संरक्षण में कहीं नौकरी के बहाने तो कहीं खुलेआम राह चलते लूट की जा रही है। ठगी का जाल लोगों के जी का जंजाल बन गया है।

सिंचाई विभाग में वैकेंसी निकाल लोगों को ठगा गया

अखिलेश यादव ने कहा कि सरकारी विभागों में नौकरियां दिलाने के नाम पर आए दिन ठगी होती है। ताजा मामला सिंचाई विभाग में नौकरियां दिलाने से जुड़ा हुआ है। सिंचाई विभाग में पचासी अलग-अलग पदों पर फर्जी नियुक्ति पत्र प्रमुख अभियंता के नाम से भेजा गया संविदा पर 20 सहायक अभियंता, 26 अवर अभियंता और 39 कम्प्यूटर आपरेटरों को नियुक्ति पत्र जारी कर ठगा गया। उन्होंने कहा कि सचिवालय में तो कई बार ठगों का गोरखधंधा पकड़ा गया है। इनके तार मंत्री से लेकर आला अफसरों तक जुड़े होने की जांचे चल रही हैं। आष्चर्य है कि सचिवालय में ही दफ्तर खोलकर ठगों ने इंटरब्यू का नाटक पूरा किया।

विभूतिखंड में नौकरी के नाम पर ठगी

सपा प्रमुख ने कहा कि विभूतिखंड, लखनऊ थाना क्षेत्र में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। विभिन्न विभागों में नौकरियों का विज्ञापन देकर आवेदन कर्ताओं से लाखों रुपए लेकर जाली नियुक्ति पत्र भी जारी कर दिए जाते हैं। इसी तरह हाईकोर्ट में संविदा पर नौकरी लगवाने के नाम पर जालसाजों ने आवेदकों से लाखों रुपये ठग लिए। लखनऊ में एलडीए और नगर निगम में भी फर्जी निुयक्ति पत्र दिए जाने के कई मामले पकड़े जा चुके हैं।

होमगार्ड विभआग में घपला

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि होमगार्ड विभाग में भी कई घपले सामने आए हैं। कभी फर्जी नियुक्ति के केस पकड़े गए तो फर्जी ड्यूटी लगाने के भी मामले सुर्खियों में आए हैं। कुछ दिनों पहले आयकर विभाग में भी बैठकर जालसाज फर्जी नियुक्तियां करने लगे थे। ठगी के खेल के साथ सरकारी दफ्तरों में रिश्वतखोरी के भी कई मामले पकड़ में आए है। अभी केन्द्रीय वस्तु एवं सेवा कर विभाग में उद्यमी से रकम मांगने पर गिरफ्तारी हुई। राजधानी में आए दिन चेन स्नैचिंग और मोबाइल छीनने की घटनाएं होती है। लुटेरे बेखौफ घूमते हैं।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story