×

Lakhimpur Kheri kand: SIT की चार्जशीट पर बोले अखिलेश, यह डबल इंजन सरकार का काला चिट्ठा

Lakhimpur Kheri kand: लखीमपुर कांड: सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर कहा कि "लखीमपुर किसान हत्याकांड में 5 हज़ार पेज की चार्जशीट वास्तव में भाजपा की डबल इंजन सरकार का काला चिट्ठा है।"

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 3 Jan 2022 1:36 PM GMT
Lakhimpur Kheri kand: SIT की चार्जशीट पर बोले अखिलेश, यह डबल इंजन सरकार का काला चिट्ठा
X

Lakhimpur Kheri kand Update: लखीमपुर खीरी कांड (Lakhimpur Kheri Scandal) में जांच कर रही एसआईटी (SIT Report) ने कोर्ट में अपनी रिपोर्ट फाइल कर दी है। 5000 पन्नों की जांच रिपोर्ट में मुख्य आरोपी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र उर्फ मोनू को बताया गया है उनकी गाड़ी से लखीमपुर खीरी की पूरी घटना हुई जिसमें 4 किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी।

वहीं टेनी के एक रिश्तेदार वीरेंद्र कुमार शुक्ला को पुलिस ने साक्ष्य मिटाने के अपराध का दोषी माना है। चुनावी माहौल के बीच एसआईटी की आई रिपोर्ट (SIT Report) के बाद एक बार फिर से विपक्षी दल बीजेपी (BJP) को घेरने में लग गए है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर एसआईटी की 5000 पन्ने की चार्ज शीट को बीजेपी का काला चिट्ठा करार दिया।

अखिलेश यादव का ट्वीट (Akhilesh Yadav's tweet)

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर कहा "लखीमपुर किसान हत्याकांड में 5 हज़ार पेज की चार्जशीट वास्तव में भाजपा की डबल इंजन सरकार का काला चिट्ठा है। आज भाजपा का हर समर्थक-कार्यकर्ता शर्मिंदा है और सामाजिक बहिष्कार के डर से डरा है।जो जीवन देनेवाले अन्नदाता की हत्या कर सकते हैं, वो किसी और को क्या छोड़ेंगे"।


#भाजपा_ख़त्म

गौरतलब है कि SIT की टीम एक बक्से में 5,000 पन्ने की चार्जशीट लेकर लखनऊ कोर्ट (Lucknow Court) पहुंची। चार्जशीट में पुलिस ने अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी और उनके एक अन्य रिश्तेदार को भी आरोपी बनाया है। पुलिस के अनुसार, वीरेंद्र शुक्ला पर सबूत छिपाने के आरोप लगाए गए हैं। बताया गया है कि आशीष मिश्रा की थार जीप के पीछे चल रही दो गाड़ियों में से एक वीरेंद्र की स्कॉर्पियो थी। इससे पहले वीरेंद्र शुक्ला ने अपनी स्कॉर्पियो छिपाकर दूसरे की गाड़ी को बताया था। चार्जशीट में आशीष मिश्रा सहित 16 लोगों को आरोपी बनाया गया है।

बता दें बता पिछले साल तीन अक्टूबर को आशीष मिश्रा के समर्थकों और किसानों के बीच संघर्ष के दौरान आठ लोगों की मौत हो गई थी। विवेचक ने आशीष मिश्रा सहित अन्य आरोपियों को हत्या का आरोपी बनाया है। चार्जशीट के मुताबिक, सोची समझी साजिश के तहत धरना-प्रदर्शन कर रहे किसानों को जीप और अन्य गाड़ी से रौंदा गया था।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story