×

अखिलेश यादव लगवाएंगे वैक्सीन, 'भाजपा के टीके' पर बड़ा एलान, बताई वैक्सीनेशन की वजह

Akhilesh Yadav Vaccination: कोविड वैक्सीन को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज बड़ा एलान किया है। अखिलेश ने वैक्सीन लगवाने की वजह बताई है।

Network
Newstrack Network
Published on: 8 Jun 2021 4:46 AM GMT
अखिलेश यादव लगवाएंगे वैक्सीन, भाजपा के टीके पर बड़ा एलान, बताई वैक्सीनेशन की वजह
X

अखिलेश यादव डिजाइन इमेज

Akhilesh Yadav Vaccination: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आखिरकार कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाने का एलान कर दिया है। बीते दिन अखिलेश के पिता और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने वैक्सीन की पहली डोज ली थीं, जिसके बाद भाजपा अखिलेश यादव पर उनके पुराने बयान को लेकर तंज कस रही है, जिसमे उन्होंने 'भाजपा की वैक्सीन' की बात कहते हुए कई आरोप लगाए थे। हालंकि अब अखिलेश ने वैक्सीन लगवाने की वजह बता दी है।

दरअसल, कोरोना संकट के बीच कोविड वैक्सीन को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज बड़ा एलान किया है। अखिलेश ने ट्वीट कर कहा कि जनाक्रोश को देखते हुए आख़िरकार सरकार ने कोरोना के टीके के राजनीतिकरण की जगह ये घोषणा करी कि वो टीके लगवाएगी। हम भाजपा के टीके के ख़िलाफ़ थे पर 'भारत सरकार' के टीके का स्वागत करते हुए हम भी टीका लगवाएंगे। साथ ही टीके की कमी से जो लोग लगवा नहीं सके थे उनसे भी लगवाने की अपील करते हैं।

बता दें कि सोमवार को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने गुड़गांव के मेदांता अस्पताल पहुँच कर कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली थी। मुलायम सिंह यादव के वैक्सीनेशन करवाती फोटो को सपा ने ट्वीट भी किया। हालंकि इसपर भाजपा नेताओं ने अखिलेश को घेर लिया और उनके पुराने बयानों की याद दिलाई। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करते हुए अखिलेश से माफी मांगने को कहा।

डिप्टी सीएम ने लिखा, 'सपा संरक्षक व पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी स्वदेशी वैक्सीन लगवाने के लिए आपका धन्यवाद। आपके द्वारा वैक्सीन लगवाना इस बात का प्रमाण है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश जी द्वारा वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाई गयी थी। इसके लिएअखिलेश जी को माफ़ी मांगनी चाहिए।'

हालांकि अब अखिलेश ने सोमवार को पीएम मोदी के वैक्सीन को लेकर दी गई राहत के बाद टीका लगवाने की बात कही। साथ ही दूसरों को भी वैक्सीन लेने के लिए प्रोत्साहित किया। गौरतलब है कि इसी साल जनवरी में अखिलेश यादव ने वैक्सीन का विरोध किया था। उन्होनें कोरोना वैक्सीन को 'बीजेपी की वैक्सीन' करार देते हुए कहा था कि मैं बीजेपी की वैक्‍सीन पर कैसे भरोसा कर सकता हूं, जब हमारी सरकार बनेगी तो सभी को फ्री में टीका लगेगा। हम बीजेपी की वैक्‍सीन नहीं लगवाएंगे।

Shivani

Shivani

Next Story