×

Akhilesh Yadav Varanasi: मोदी को जवाब देने बनारस की सड़कों पर आज उतरेंगे अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm Narendra Modi road show) के रोड शो का जवाब देने के लिए आज सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी बनारस की सड़कों पर भी उतरेंगे।

Anshuman Tiwari
Report Anshuman TiwariPublished By Ragini Sinha
Published on: 4 March 2022 4:42 AM GMT
Up Election 7th Phase campaign
X

बीजेपी और सपा की रैली आज (Social media)

Akhilesh Yadav Varanasi: समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी भाजपा को जवाब देने के लिए पूर्वांचल में पूरी ताकत लगा दी है। अब चुनाव प्रचार पूरी तरह बनारस और आसपास के जिलों में ही केंद्रित हो गया है। ऐसे में सपा मुखिया अखिलेश यादव आज मऊ (Mau), गाजीपुर (Ghazipur), चंदौली (Chandauli) और वाराणसी (Varanasi) में सपा गठबंधन (sp alliance) के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभाएं करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm Narendra Modi road show) के रोड शो का जवाब देने के लिए अखिलेश बनारस की सड़कों पर भी उतरेंगे। वाराणसी में सपा मुखिया के रोड शो के लिए पार्टी की ओर से जोरदार तैयारियां की गई हैं।अखिलेश के रोड शो के लिए सिर्फ दो घंटे की अनुमति दी गई है और इसे लेकर समाजवादी पार्टी ने गहरी नाराजगी भी जताई है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और एमएलसी डॉ संजय लाठर का कहना है कि वाराणसी का जिला प्रशासन पूर्वाग्रह से ग्रस्त होकर काम कर रहा है।

चुनावी रैली में गठबंधन ने दिखाई ताकत

छठे चरण का मतदान समाप्त होने के बाद अब अखिलेश यादव ने भी पूर्वांचल में ही पूरी ताकत लगा दी है। इस बार उनका पीएम मोदी के गढ़ माने जाने वाले बनारस में सपा की ताकत दिखाने का इरादा है। तृणमूल कांग्रेस की मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ कल उन्होंने ऐढ़े में सपा गठबंधन की बड़ी चुनावी सभा का आयोजन भी किया था। इस चुनावी रैली में ममता और अखिलेश के अलावा सपा गठबंधन के सभी बड़े चेहरे मौजूद थे।

इस रैली को संबोधित करने वालों में रालोद मुखिया जयंत चौधरी, सुभासपा मुखिया ओमप्रकाश राजभर, अपना दल कमेरावादी की कृष्णा पटेल, शिवपाल सिंह यादव, जया बच्चन, रामगोपाल यादव, किरणमय नंदा आदि शामिल थे। अब अखिलेश यादव शुक्रवार को फिर काशी पहुंचेंगे और यहां सपा गठबंधन के प्रत्याशियों की चुनावी स्थिति मजबूत बनाने की कोशिश करेंगे।

टकराव बचाने के लिए सिर्फ दो घंटे का समय

वाराणसी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो है और उसके बाद निकलने वाले अखिलेश यादव के रोड शो पर सबकी निगाहें लगी हुई है। अखिलेश यादव का शाम 4:45 बजे वाराणसी पहुंचने का कार्यक्रम है। जिला प्रशासन की ओर से अखिलेश यादव के रोड शो के लिए रात 8:00 से 10:00 बजे तक 2 घंटे का समय दिया गया है। जानकारों का कहना है कि पीएम मोदी के रोड शो से टकराव को बचाने के लिए यह कदम उठाया गया है।

दूसरी ओर समाजवादी पार्टी ने प्रशासन के इस फैसले पर गहरी नाराजगी जताई है। सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और एमएलसी डॉ संजय लाठर ने कहा कि प्रशासन ने भेदभाव पूर्ण फैसला लिया है और चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की जाएगी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के रोड शो के लिए 6 घंटे का समय दिया गया है जबकि सपा को केवल 2 घंटे का समय मिला है और प्रशासन का यह फैसला पूरी तरह गलत है।

रोड शो के लिए सपा ने लगाई ताकत

सपा नेता ने कहा कि पार्टी की ओर से जिस रूट पर रोड से निकालने की अनुमति मांगी गई थी, वह भी नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने पीएम के रोड शो का हवाला देते हुए रात में सिर्फ 2 घंटे की अनुमति दी है। समाजवादी पार्टी की ओर से अखिलेश यादव के रोड शो को कामयाब बनाने के लिए पूरी ताकत लगाई गई है। सपा पदाधिकारियों को इसके लिए अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं और माना जा रहा है कि इस रोड शो के जरिए सपा भी अपनी ताकत दिखाएगी।

कई सीटों पर सपा दे रही कड़ी चुनौती

वाराणसी जिले की 8 विधानसभा सीटों पर इस बार कड़ा मुकाबला हो रहा है। कई सीटों पर सपा और कांग्रेस के प्रत्याशी भाजपा प्रत्याशियों को कड़ी चुनौती देते हुए दिख रहे हैं। यही कारण है कि चुनाव प्रचार के आखिरी दिनों में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और सपा मुखिया अखिलेश यादव ने वाराणसी में पूरी ताकत लगाने का फैसला किया है।

शहर दक्षिणी सीट को काफी अहम माना जा रहा है जिसमें काशी विश्वनाथ मंदिर का इलाका भी आता है। इस सीट पर सपा ने प्रसिद्ध महामृत्युंजय मंदिर के महंत परिवार के किशन दीक्षित को चुनाव मैदान में उतार कर भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर नीलकंठ तिवारी को कड़ी चुनौती दी है। इस सीट पर कांटे का मुकाबला माना जा रहा है। कई अन्य सीटों पर भी सपा गठबंधन के प्रत्याशी ताकत दिखा रहे हैं। यही कारण है कि सपा मुखिया अखिलेश यादव इस बार वाराणसी में पूरी ताकत लगा रहा है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story