×

AKTU: बी फार्मा और बीटेक की प्रैक्टिकल परीक्षाएं आज से, 15 फरवरी तक संबद्ध संस्थान अपलोड करें अंक

AKTU: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय ने शैक्षिक सत्र 2023-24 विषम सेमेस्टर परीक्षा के तहत आंतरिक व प्रयोगात्मक परीक्षा का कार्यक्रम घोषित किया गया है।

Abhishek Mishra
Published on: 1 Feb 2024 6:30 AM GMT
AKTU Practical exam
X

AKTU Practical exam   (photo: social media )

AKTU: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय की ओर से प्रथम चरण की प्रयोगात्मक व आंतरिक परीक्षाओं का परीक्षा कार्यक्रम जारी किया गया है। विश्वविद्यालय की बीटेक और बीफार्मा की प्रैक्टिकल परीक्षाएं एक फरवरी से शुरु होंगी। यह परीक्षाएं एक से 15 फरवरी तक चलेंगी।

आज से शुरु होंगी परीक्षाएं

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय ने शैक्षिक सत्र 2023-24 विषम सेमेस्टर परीक्षा के तहत आंतरिक व प्रयोगात्मक परीक्षा का कार्यक्रम घोषित किया गया है। परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजीव कुमार का कहना है कि बीटेक पंचम व सप्तम सेमेस्टर और बीफार्मा पंचम, छठे, सातवें व आठवें सेमेस्टर का परीक्षा कार्यक्रम जारी किया गया है। इसी तरह बीआर्क, एमबीए, एमसीए, एमटेक, एमएएम, बीएचएमसीटी, बीएफए, बीफैड, बीवोक, एमसीए, एमआर्क, एमटेक और एमफार्मा का परीक्षा कार्यक्रम घोषित किया है। इन सभी पाठ्यक्रमों की आंतरिक व प्रयोगात्मक परीक्षाओं का आयोजन एक से 15 फरवरी के बीच किया जाएगा।

अंक अपलोड करने के लिए खोला पोर्टल

एकेटीयू ने रेगुलर व कैरी ओवर विषयों के आंतरिक अंकों को ईआरपी पोर्टल पर अपलोड करने के लिए भी पोर्टल खोल दिया गया है। एक से 15 फरवरी तक अंक अपलोड किए जा सकेंगे। इस संबंध में परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजीव कुमार ने इस संबद्ध सभी संस्थानों को पत्र जारी कर दिया है। परीक्षा नियंत्रक ने पत्र के माध्यम से संबद्ध संस्थानों को रेगुलर विषयों की इंटरनल परीक्षा के अंक अपलोड करने को कहा है।

वेबसाइट पर देख सकते हैं कार्यक्रम

परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजीव कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय के छात्र एकेटीयू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परीक्षा कार्यक्रम देख सकते हैं। बीफार्मा और बीटेक का प्रैक्टिकल परीक्षा का कार्यक्रम वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। यह परीक्षा आज से शुरु होंगी औऱ 15 फरवरी तक जारी रहेंगी। विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राएं आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी परीक्षा का दिन और समय देख सकते हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story