×

Lucknow News: अलाया अपार्टमेंट मामले में पुलिस ने किया पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के भतीजे को गिरफ्तार

Lucknow News: लखनऊ में मंगलवार की शाम अलाया अपार्टमेंट भरभराकर गिरी थी। इस मामले में शुक्रवार को यूपी पुलिस ने पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के भतीजे मोहम्मद तारिक को गिरफ्तार किया है।

aman
Written By aman
Published on: 27 Jan 2023 12:32 PM GMT (Updated on: 27 Jan 2023 12:40 PM GMT)
Lucknow apartment collapse
X

Lucknow apartment collapse (Social Media)

Lucknow apartment collapse: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को धराशायी हुई अलाया अपार्टमेंट (Alaya Apartment) भरभराकर गिर गया था। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई। इसी मामले में लखनऊ पुलिस ने एक और गिरफ्तारी की है। पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर (Former Minister Shahid Manzoor) के भतीजे मोहम्मद तारिक (Mohammad Tariq) को हजरतगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बता दें, कि लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) ने सपा नेता शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश शाहिद (Nawazish Shahid) को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। अब इस मामले में नामजद तीसरे आरोपी याजदान बिल्डर (Yazdan Builder) के मालिक फहद याजदान की गिरफ्तारी शेष है। पुलिस की टीमें फहद याजदान की तलाश में जुटी हैं। पुलिस ने इन तीनों आरोपियों के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में IPC की धारा- 308, 323, 420, 120 बी तथा 7 सीएलए में केस दर्ज की है।

जानें क्यों हुई सपा MLA के बेटे-भतीजे की गिरफ्तारी?

अलाया अपार्टमेंट धराशायी होने मामले के बाद पूर्व मंत्री और मेरठ के किठौर सीट से विधायक शाहिद मंजूर (MLA Shahid Manzoor) के बेटे नवाजिश को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। आपको बता दें, राजधानी लखनऊ में मंगलवार को जो अपार्टमेंट गिरी थी उसके जमीन का मालिक नवाजिश ही है। इस इमारत को यजदान बिल्डर ने बनाया था। अलाया अपार्टमेंट की जमीन को 2003 में सपा सरकार में मंत्री रहे शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश और उनके भतीजे तारिक ने खरीदी थी। जिसके बाद इसका बिल्डर एग्रीमेंट यजदान ग्रुप से किया। यजदान बिल्डर (yazdan builder) ने इस जमीन पर चार मंजिला इमारत खड़ी की थी। उसने एक पेंट हाउस का निर्माण भी कराया था।

कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता की मां की नहीं बची जान

अलाया अपार्टमेंट मंगलवार शाम अचानक भरभराकर गिर गई थी। इस हादसे में कांग्रेस प्रवक्ता रहे जीशान हैदर (Congress spokesperson Zeeshan Haider) की मां बेगम हैदर का निधन हो गया था। घायल अवस्था में उन्हें अस्पताल लाया गया था। डॉक्टरों की लाख कोशिशों के बाद भी उन्हें नहीं बचाया जा सका। बाद में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था। बता दें, 70 वर्षीय बेगम हैदर 16 घंटे से अधिक समय तक मलबे में जिंदगी और मौत से जूझती रही थीं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story