Alaya Apartment: मौत का खौफ टला तो अब मलवे में गृहस्थी तलाश रहे लोग, राहत कर्मियों पर चोरी का आरोप

Alaya Apartment News: सेना को बचाव कार्य की अनुमति न देने से हादसा और भयावह हो गया। घटना के तत्काल बाद सेना आ गई थी। लेकिन पुलिस के अधिकारियों को सेना को अंदर ही नही आने दिया।

Sunil Mishraa
Published on: 30 Jan 2023 12:12 PM GMT
Alaya Apartment News
X

Alaya Apartment News (Newstrack) 

Alaya Apartment News: अलाया अपार्टमेंट ढहने से मौत को आखों से देखने वाले आवंटियों के सामने अब उनकी गृहस्थी है। हादसे के बाद लोग मलवे में अपनी गृहस्थी का सामान ढूंढ रहे जो नही मिल रहा। आरोप है की नगर निगम के कर्मचारी उनके सामने ही उनके जेवर मलवे से चुरा ले गए।

जेवर, कैश के साथ लाखों रुपये गुम

अलाया अपार्टमेंट के रहने वाले सनी हैदर ने बताया की उनकी बहन की लाखों रुपए के जेवर एक पोटली में रखे थे। सोमवार सुबह नगर निगम के कर्मचारी मलवा हटा रहे थे। तभी एक सफाई कर्मी के हाथ वो पोटली लगी। उसने झट से जेवर निकालकर अपनी जेब में रख लिया और पोटली फेक दी। दूर से देख रहे सनी ने उसकी वीडियो बना ली थी। यह दिखाने के बाद कर्मचारी ने जेवर वापस किए। रूबा हैदर, आफरीन फातिमा, मोहमद युशूफ, रंजना अवस्थी, अब्बास हैदर समेत तमाम लोग हैं, जिनका कहना है कि हादसे में उनके जेवर, कैश के साथ लाखों रुपए के गृहस्थी के सामान चले गए।

कमिश्नर के सामने खुलेगी पुलिस प्रशासन की पोल

हादसे के शिकार अलाया अपार्टमेंट के लोगों का कहना है कि मंगलवार को कमिश्नर कार्यालय में बैठक है। बैठक में जांच कमिटी पीड़ितों के बयान लेगी। इस दौरान बताया जाएगा कि किस तरह आपदा को अवसर बनाकर उनके सामना की लूट खसोट मची है। आवंटियों का कहना है कि राहत कार्य में हुई लापरवाही भी कमिटी के सामने उजागर की जाएगी।

सेना को वापस करने से नाराज हुए आवंटी

पीड़ितों का कहना है कि सेना को बचाव कार्य की अनुमति न देने से हादसा और भयावह हो गया। घटना के तत्काल बाद सेना आ गई थी। लेकिन पुलिस को क्रेडिट दिलाने के चक्कर में अधिकारियों को सेना को अंदर ही नही आने दिया। जबकि सेना के पास आधुनिक उपकरण और प्रशिक्षित जवान थे, जो तेजी से बचाव कार्य कर सकते थे। उनका कहना है कि यह मुद्दा भी जांच कमिटी के सामने रखा जायेगा।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story