×

एंबुलेंस से शराब की तस्करी कर रहे माफिया, 50 पेटी सहित दो तस्कर गिरफ्तार

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया अवैध शराब तथा शराब तस्करों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत थाना कोतवाली देहात पुलिस तथा जनपदीय स्वाट टीम द्वारा तस्करी को एंबुलेंस में छुपाकर ले जाई जा रही 50 पेटी अवैध ग़ैरप्रान्तीय अंग्रेजी शराब सहित दो शराब तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गयी है।

Newstrack
Published on: 12 March 2021 3:07 AM GMT
एंबुलेंस से शराब की तस्करी कर रहे माफिया, 50 पेटी सहित दो तस्कर गिरफ्तार
X
शराब माफियाओं के हौसले बुलंद, एम्बुलेंस में छुपाकर कर रहे शराब तस्करी, 2 तस्कर हुए गिरफ्तार (PC: social media)

एटा: एटा जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र में शराब माफियाओं के तस्करी का एकनया तरीका सामने आया है, शराब माफिया द्वारा पुलिस से बचने के लिए एक एम्बुलेंस को शराब तस्करी में प्रयोग किया गया। जो शराब अचानक छापामारी में पुलिस द्वारा पकड़ ली गयी। जिससे उनके मंसूबों पर पानी फिर गया। इससे पहले भी एटा पुलिस ने कई बार शराब माफियाओं/तस्करों द्वारा अलग-अलग तरह के वाहनों में अलग-अलग तरीके से छुपाकर तस्करी को ले जाई जा रही अवैध शराब बरामद की है।

ये भी पढ़ें:12 मार्च:इन 2 राशि वालों को पढ़ाई में मिलेगी सफलता, जानिए अपना आज का राशिफल

अवैध शराब तथा शराब तस्करों के विरुद्ध चलाये जा रहे

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया अवैध शराब तथा शराब तस्करों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत थाना कोतवाली देहात पुलिस तथा जनपदीय स्वाट टीम द्वारा तस्करी को एंबुलेंस में छुपाकर ले जाई जा रही 50 पेटी अवैध ग़ैरप्रान्तीय अंग्रेजी शराब सहित दो शराब तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गयी है।

जीटी रोड़ विरामपुर के पास से पकड़ा गया है

उन्होंने बताया 11 मार्च को थाना कोतवाली देहात पुलिस तथा जनपदीय स्वाट टीम द्वारा चेकिंग के दौरान दो शराब तस्करों को एक प्राइवेट एंबुलेंस सं- एमपी 07/डीए 0284, जिसकी बॉडी पर ICCU ON WHEELS AND BIMR Groups of Hospitals Gwalior लिखा हुआ है चार लाख की शराब सहित बाईपास, जीटी रोड़ विरामपुर के पास से पकड़ा गया है।

एंबुलेंस की तलाशी लेने पर पेशेंट को लिटाकर ले जाने वाले कैबिन में मेडीकल स्टाफ रखने वाले ड्रावर के अंदर छुपाकर रखी गई 50 पेटी इंपीरियल ब्लू तथा मैकडोवेल्स नंबर वन ब्रांड की अवैध गैरप्रांतीय अंग्रेजी शराब बरामद की गई हैं।

वह एंबुलेंस के मालिक है

पकड़े गये अभियुक्त पूछताछ में अभियुक्त श्यामबाबू राजपूत पुत्र बंशीधर निवासी मोतीझील थाना बोडापुर जनपद ग्वालियर मध्य प्रदेश ने बताया कि वह एंबुलेंस के मालिक है और पिछले काफी समय से हरियाणा व अन्य प्रांतों से अवैध शराब लाकर उसकी तस्करी कर रहा है।

पंचायत चुनावों में शराब की मांग बढ़ जाने की वजह से सप्लाई के लिए वे शराब ले जा रहे थे

दूसरा व्यक्ति अमन पुत्र ब्रह्मानंद निवासी बीलमपुर थाना इकदिल, इटावा निवासी एंबुलेंस पर ड्राइवर है और शराब तस्करी में उसका सहयोगी है। एक बार की ट्रिप में उन्हें करीब 30,000 रुपए का किराया मिलता है, साथ ही बतौर इनाम चालक को 5000 रुपए भी मिल जाते हैं। पुलिस से बचने के लिए वह मरीज बनकर पीछे लेट जाता है। आने वाले पंचायत चुनावों में शराब की मांग बढ़ जाने की वजह से सप्लाई के लिए वे शराब ले जा रहे थे।

ये भी पढ़ें:यूपी के रामपुर में सपा नेता अखिलेश यादव आज करेंगे साइकिल रैली की शुरुआत

बरामद शराब की अनुमानित कीमत करीब 04 लाख रुपए है

बरामद शराब की अनुमानित कीमत करीब 04 लाख रुपए है। इस प्रकार इस अवैध धन्धे में संलिप्त अभियुक्तगण अपने व्यक्तिगत लाभ के लिये दूसरे प्रान्त से सस्ते दर पर शराब खरीद कर उ.प्र. तथा अन्य राज्यों में महंगी दर पर बेचकर उ.प्र. सरकार के राजस्व को नुकसान पहुंचा रहे हैं। इस संबंध में अभियुक्तगण के विरूद्ध थाना कोतवाली देहात पर आबकारी अधिनियम, 420 भादंवि तथा अन्य सुसंगत धाराओं में दर्ज किया गया है । साथ ही इस अवैध धंधे में संलिप्त प्रकाश में आए अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु टीम गठित कर सार्थक प्रयास किए जा रहे हैं।

रिपोर्ट- सुनील मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story