×

Babri Demolition: बाबरी विध्वंस की बरसी पर मथुरा में अलर्ट, पुलिस ने किया फ्लैगमार्च

Babri Masjid Demolition: श्रीकृष्ण जन्मस्थली और शाही ईदगाह परिसर के आसपास के इलाकों को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 6 Dec 2022 5:18 AM GMT (Updated on: 6 Dec 2022 5:35 AM GMT)
Alert in Mathura
X

Alert in Mathura  (फोटो: सोशल मीडिया )

Babri Demolition: आज यानी 6 दिसंबर को बाबरी विध्वंस की बरसी है। अखिल भारतीय हिंदू महासभा द्वारा मथुरा में शाही ईदगाह परिसर में हनुमान चालीसा का पाठ करने के ऐलान ने माहौल को गरमा दिया है। हिंदू संगठन के इस घोषणा के बाद पुलिस – प्रशासन अलर्ट मोड में आ गई है। श्रीकृष्ण जन्मस्थली और शाही ईदगाह परिसर के आसपास के इलाकों को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। पुलिस ने संवेदनशील इलाकों में फ्लैगमार्च भी किया।

ऐलान के मुताबिक, अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कार्यकर्ता सौरभ शर्मा मंगलवार सुबह शाही ईदगाह पर लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करन पहुंचे। लेकिन वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक दिया और हिरासत में ले लिया है। सौरभ कांवर में लड्डू गोपाल और गंगा जल लेकर आ रहे थे। मथुरा में हालत तनावपूर्ण बना हुआ है, चप्पे – चप्पे पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

महासभा ने मथुरा चलो का दिया था नारा

अखिल भारतीय हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राजश्री चौधरी ने 16 नवंबर को अपने वाराणसी प्रवास के दौरान 6 दिसंबर को मथुरा चलो का नारा बुलंद किया था। शाही ईदगाह को असली श्रीकृष्ण जन्मस्थान बताते हुए हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था।

वहीं, अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने पुलिस की सख्ती पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि यदि उन्हें ईदगाह पर हनुमान चालीसा का पाठ करने से रोका गया तो वह आत्मदाह कर लेंगे।

पुलिस ने रात में किया फ्लैग मार्च

अखिल भारतीय हिंदू महासभा के ऐलान के बाद मथुरा का पुलिस – प्रशासन अलर्ट हो गया था। 6 दिसंबर से पहले ही शहर भर में हजारों पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई। 5 दिसंबर की रात एसएसपी शैलेश पांडे के नेतृत्व में फोर्स के साथ फ्लैग मार्च निकाला गया। पुलिसकर्मियों को हर आने-जाने वाले व्यक्ति पर पैनी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। संदिग्ध दिखने पर उनसे पूछताछ करने को कहा गया है। मथुरा में तैनाती के लिए आसपास के जिलों से भी पुलिसफोर्स मंगाए गए हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story