×

Meerut News: जुमे की नमाज के लिए फिर अलर्ट, सोशल मीडिया पर कड़ी नजर

Meerut News: मेरठ जिले को पांच जोन और 13 सेक्टरों में बाटकर पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। शहर में पुलिस और प्रशासनिक टीम लगातार ड्रोन से निगरानी कर रही है।

Sushil Kumar
Published on: 16 Jun 2022 8:18 AM GMT
Friday prayers
X

जुमे की नमाज के लिए फिर अलर्ट (Social media)

Meerut News: मेरठ में एक बार फिर जुमे की नमाज को लेकर पुलिस और प्रशासन अलर्ट है। जोन व सेक्टर व्यवस्था बहाल रहने के साथ-साथ पूर्व व्यवस्था को लागू रखा गया है। थानास्तर पर पुलिस मित्रों को सक्रिय किया गया है तो कुछ जनप्रतिनिधियों को भी शांति व्यवस्था में लगाया गया है। इसके अलावा ड्रोन से निगरानी की भी व्यवस्था बनाई गई है। ताकि किसी भी स्तर पर असामाजिक तत्व मनमानी न कर पाए।

सहारनपुर में 10 जून को विवाद की स्थिति बनी थी

मेरठ जिले को पांच जोन और 13 सेक्टरों में बाटकर पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। एहतियात के तौर पर पुलिस फोर्स की छुट्टी बंद कर दी गई हैं। बता दें कि पश्चिमी यूपी के सहारनपुर में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद विवाद की स्थिति बनी थी। इसके अलावा प्रदेश के कई अन्य जिलों में भी घटनाएं हुई थी। इसके बाद पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। नगर पुलिस अधीक्षक विनीत भटनागर के मुताबिक सुरक्षा व्यवस्था का प्लान पहले से लागू है। उसी के अनुरूप व्यवस्था रहेगी। थानेदारों को और ज्यादा सजग रहने के लिए कहा गया है। ताकि जनता में पुलिस के प्रति विश्वास बना रहे। मनमानी किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं होगी।

छोटी से छोटी गतिविधि पर नजर रखने के निर्देश

नगर पुलिस अधीक्षक के अनुसार शहर में पुलिस और प्रशासनिक टीम लगातार ड्रोन से निगरानी कर रही है। लिसाड़ी गेट, कोतवाली, ब्रह्मपुरी और नौचंदी इलाके में ड्रोन उड़ाया जा रहा है। कहीं कोई गतिविधि संदिग्ध लगती है तो पुलिस टीम संज्ञान ले रही है। रिकार्डिंग को पुलिस टीम सुरक्षित रख रही है। थानेदारों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में हर छोटी से छोटी गतिविधि पर नजर बनाकर रखें। समय-समय पर गश्त करें। ताकि जनता को सुरक्षा का एहसास रहे।

पुलिस-प्रशासन ने धारा 144 को लागू किया है

खुफिया विभाग अधिकारियों को लखनऊ से इनपुट दिया है। ऐसे में हर जिले में एलआईयू और बाकी खुफिया एजेंसी अलर्ट पर हैं। स्थानीय स्तर पर सूचनाएं जुटाई जा रही हैं। बाकी एजेंसी से इनपुट लिया जा रहा है। फिलहाल पुलिस-प्रशासन ने धारा 144 को लागू किया हुआ है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story