×

Lakhimpur Kheri News: अमृतपाल के पंजाब से नेपाल भागने का अंदेशा, इंडो-नेपाल बॉर्डर पर अलर्ट

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी की इंडो-नेपाल सीमा के गौरीफंटा बॉर्डर पर पंजाब के भगोड़े अमृतपाल सिंह को लेकर सतर्कता काफी बढ़ा दी गई है। बॉर्डर ही नहीं, उसके आसपास की जगहों पर भी चेकिंग अभियान चलाकर लोगों से पूछताछ की जा रही है। स्थानीय लोगों और दुकानदारों से किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के दिखने पर पुलिस को सूचना देने के लिए कहा गया है।

Himanshu Srivastava
Published on: 26 March 2023 7:48 AM GMT (Updated on: 26 March 2023 7:48 AM GMT)

Lakhimpur Kheri News: यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में इंडो-नेपाल बॉर्डर पर एसएसबी पूरी तरीके से अलर्ट दिखाई दे रहा है। उसे अंदेशा है की अमृतपाल पंजाब से नेपाल भागने की फिराक में है। इसलिए बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी गई है। लखीमपुर खीरी जिले के इंडो-नेपाल बॉर्डर पर सशत्र सीमा बल (SSB) के अलावा स्थानीय पुलिस ने चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। सुरक्षा एजेंसियां गोपनीय तरीके से यहां की गतिविधियों पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। हर गाड़ी को चेक किया जा रहा है। आसपास के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

गौरीफंटा बॉर्डर पर बढ़ी सतर्कता

लखीमपुर खीरी की इंडो-नेपाल सीमा के गौरीफंटा बॉर्डर पर पंजाब के भगोड़े अमृतपाल सिंह को लेकर सतर्कता काफी बढ़ा दी गई है। बॉर्डर ही नहीं, उसके आसपास की जगहों पर भी चेकिंग अभियान चलाकर लोगों से पूछताछ की जा रही है। स्थानीय लोगों और दुकानदारों से किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के दिखने पर पुलिस को सूचना देने के लिए कहा गया है। आसपास के गांव के लोगों से भी इस बारे में जानकारी देने को कहा गया है। पुलिस को अंदेशा है कि अमृतपाल सिंह यहां के रास्ते से नेपाल भाग सकता है। ख़ुफ़िया एजेंसियों के इनपुट भी इस ओर इशारा कर रहे हैं।

सुरक्षा एजेंसियां काफी चौकन्नी

इस लिहाजा सुरक्षा एजेंसियां किसी तरह की लापरवाही की गुंजाइश नहीं छोड़ रही हैं। खालिस्तान समर्थकों को आईएसआई द्वारा सहायता मिलने की खुफिया रिपोर्ट के बाद अमृतपाल को लेकर सुरक्षा एजेंसियां काफी चौकन्नी हैं। बॉर्डर पर पुलिस और एसएसबी के जवान अलर्ट मोड पर हैं। इधर से उधर हर आने-जाने वाले से कड़ी पूछताछ की जा रही है। संदिग्ध वाहनों की तलाशी ली जा रही है। इसके अलावा कई और गोपनीय तरीकों से सुरक्षा एजेंसियो ने बॉर्डर पर नजर बनाई हुई है। माना जा रहा है कि अगर अमृतपाल यहां के आसपास आया तो सुरक्षा एजेंसियों के हत्थे जरूर चढ़ जाएगा।

Himanshu Srivastava

Himanshu Srivastava

Next Story