×

Aligarh News: टॉय गन से दुर्घटना के बाद अलीगढ़ महोत्सव में गंधक और पोटाश युक्त सामग्री पर प्रशासन ने लगाई रोक

Aligarh News: अलीगढ़ महोत्सव में सोमवार की शाम खिलौने वाली बंदूक (टॉय गन) के कारतूस बेच रहे दुकानदार से बोरी गिरने पर अचानक हुए धमाके के बाद जिला प्रशासन जागा है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 14 Feb 2023 10:09 AM GMT
X

अलीगढ़: अलीगढ़ महोत्सव में गंधक और पोटाश युक्त सामग्री पर प्रशासन ने लगाई रोक

Aligarh News: अलीगढ़ महोत्सव में सोमवार की शाम खिलौने वाली बंदूक (टॉय गन) के कारतूस बेच रहे दुकानदार से बोरी गिरने पर अचानक हुए धमाके के बाद जिला प्रशासन जागा है। अपर जिलाधिकारी ने महोत्सव में गंधक और पोटाश युक्त सामग्री पर रोक लगा दी है। दरअसल, जो घटना हुई थी उसमें गंधक व पोटाश युक्त प्लास्टिक के कॉटेज से हुई थी। जिसमें 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिनका इलाज जैएन मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।

विस्फोटक की बिक्री एवं प्रदर्शन पर रोक

वहीं घटना के बाद से जिला प्रशासन ने अलीगढ़ महोत्सव में निगरानी बढ़ा दी है। घटना की जांच के लिए अपर जिलाधिकारी ने एक टीम भी गठित की है। अलीगढ़ अपर जिलाधिकारी और महोत्सव प्रभार की ओर से घटना के बाद 3 सदस्य कमेटी गठित की गई है । जो नुमाइश में किसी प्रकार के विस्फोटक की बिक्री एवं प्रदर्शन पर रोक लगाएगी। दरअसल मुजफ्फरनगर के रहने वाले रईस महोत्सव में मेला एवं हॉट में दुकान लगाकर खिलौने वाली बंदूक और कारतूस बेचते हैं।

इस बार भी उन्होंने अपनी दुकान सजा रखी थी । वही रईस के बेटे और भतीजे दुकान लगाने को बोरे में खिलौना बंदूक और कारतूस एक बोरे में भरकर ले जा रहे थे। आरोप है कि रास्ते में उन्हें एक भिखारी से धक्का-मुक्की कर दी। जिससे उनके हाथ से बोरी नीचे गिर पड़ी। तभी बोरे से जोरदार धमाका हुआ और इसी धमाके में दोनों झुलस गए। वही इस धमाके से अलीगढ़ महोत्सव में खलबली मच गई । घायलों का उपचार जैएन मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।

बच्चों के लिए प्लास्टिक की गन में गंधक, पोटाश युक्त कॉटेज भरा जाता है

वहीं इस घटना को लेकर एडीएम सिटी मीनू राणा ने बताया कि हादसे की खबर पर एसीएम प्रथम मोहम्मद अनस, पुलिस क्षेत्राधिकारी द्वितीय, सीएफओ की 3 सदस्य टीम जांच के लिए गठित की गई है। जो नुमाइश में किसी भी प्रकार के विस्फोटक की बिक्री होने को रोकेगी। उन्होंने बताया कि किसी भी कीमत पर विस्फोटक की बिक्री एवं उसका प्रदर्शन नहीं होने दिया जाएगा। अलीगढ़ महोत्सव में दर्जनों दुकानदार फड़ लगाकर बच्चों के लिए प्लास्टिक की गन बेचते हैं। जिसमें गंधक, पोटाश युक्त प्लास्टिक के छोटे कॉटेज भरा जाता है । जिसके चलते घटना हुई हालांकि अब जिला प्रशासन की आंख खुली है और अलीगढ़ महोत्सव में गंधक पोटाश उक्त सामग्री पर रोक लगाई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story